रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार स्टारर सूर्यवंशी जब से सिनेमाघरों में रिलीज हुई है तब से बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी सफ़लता से इतिहास रच रही है । कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन की वजह से पिछले 18 महीनों में सिनेमाघरों में सूर्यवंशी जैसी कोई बड़ी फ़िल्म लगी है ऐसे में दर्शक फ़िल्म के प्रति दिल खोलकर अपना प्यार लूटा रहे हैं । इसलिए अक्षय कुमार की सूर्यवंशी ने अपनी रिलीज के महज 5 दिनों में ही 100 करोड़ रु का आंकड़ा पार कर लिया । फ़िल्म इंडस्ट्री और ट्रेड एक्सपर्ट को सूर्यवंशी से बहुत उम्मीदें थी और यह फ़िल्म अपनी उम्मीदों पर एकदम खरी साबित हुई और हो रही है ।

Sooryavanshi Box Office: रिलीज के महज 5 दिनों में 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई अक्षय कुमार की सूर्यवंशी, अब तक कमाए कुल 102.81 करोड़ रु, बॉक्स ऑफ़िस पर बनाए ये रिकॉर्ड्स

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी 100 करोड़ क्लब में शामिल

अक्षय की सूर्यवंशी ने जहां अपनी रिलीज के चौथे दिन 91.95 करोड़ रु की कमाई की वहीं पांचवे दिन 102.81 करोड़ रु की कमाई कर आसानी से 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई । इस तरह सूर्यवंशी बेहद कम समय में 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली फ़िल्म में से एक बन गई है । इसके अलावा सूर्यवंशी बॉक्स ऑफ़िस पर कई सारे और रिकॉर्ड्स बनाने में कामयाब हुई है और वो इस प्रकार हैं-

- सूर्यवंशी 2021 की 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली पहली फ़िल्म बनी ।

- 2020 में रिलीज हुई अजय देवगन स्टारर तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर के बाद से 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली पहली फ़िल्म बनी ।

- 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली अक्षय कुमार की पंद्रहवीं फिल्म बनी । जबकि रोहित शेट्टी की 9वीं और कैटरीना कैफ की 8वीं फिल्म बनी ।

- कोविड-19 प्रतिबंधों के चलते भारत के कुछ मुख्य मार्केट्स के सिनेमाघरों को 50% ऑक्यूपेंसी के साथ खोलने के बावजूद सूर्यवंशी ने पूर्व-कोविड समय की तुलना में 100 करोड़ क्लब में शामिल होने की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की ।

हालांकि सूर्यवंशी सिनेमाघरों में अच्छा परफ़्रोर्म कर रही है लेकिन अभी भी इस फ़िल्म को और ऊंचाईयां छूनी है । अगर भविष्यवाणियों की मानें तो, उम्मीद की जा रही है कि सूर्यवंशी बॉक्स ऑफिस पर अपना ऐसे ही प्रदर्शन जारी रखेगी, और इसके पहले सप्ताह तक कलेक्शन कमोबेश स्थिर रहेगा । इसमें कोई हैरानी नहीं होगी कि सूर्यवंशी का कारोबार 150 करोड़ रु के पार चला जाए ।