सोमावार की शाम (10 जुलाई) को अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकवादी हमले की घटना से पूरा देश दुखी हुआ । जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में अमरनाथ तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हुई फ़ायरिंग में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 अन्य घायल हो गए थे । अमरनाथ यात्रियों पर हुए इस आतंकवादी हमले से आज भी वहां लोग दहशत में हैं ।

लेकिन, इस दुखद घटना के दौरान एक ऐसी कहानी उभरी, जिसने मानवता में विश्वास बहाल कर दिया । बस चालक शेख सलीम गफ़ूर एक राष्ट्रीय नायक बन गए जब उन्होंने इस स्थिति में बहादुरी दिखायी और तीर्थयात्रियों की जान बचाने के लिए यात्रियों से भरी बस को बिना डरे लगातार चलाता रहा और बाकी के यात्रियों की जान बचा ली ।

कई लोगों ने ड्राइवर के इस अदम्य साहस और सूझबूझ की प्रशंसा की और उसी में शामिल हैं गायक सोनू निगम जो ड्राइवर की हिम्मत को देख गदगद हो गए ।

अमरनाथ हमले में अपनी बहादुरी और सूजबूझ से तमाम लोगों की जान बचाने वाले बस ड्राइवर सलीम शेख की बहादुरी और उनके जज्बे से प्रभावित होकर सोनू निगम ने उन्हें 5 लाख रुपए देने का फ़ैसला किया है । मीडिया से बातचीत में सोनू ने कहा कि इस तरह का काम करने वाले लोगों को सरकार बहादुरी के तमगे तो देती है लेकिन उन्हें लगता है कि इन लोगों को आर्थिक मदद भी दी जानी चाहिए। गौरतलब है कि सोनू इससे पहले भी आगे आकर लोगों की आर्थिक रूप से मदद करते रहे हैं।