नवाजुद्दीन सिद्दकी का अपनी ऑटोबायोग्राफ़ी ‘एन आर्डिनरी लाइफ: ए मेमॉयर’ में खुलकर अपने प्रेम संबंधों के खुलासे ने उनके जीवन में तमाम मुश्किलें खड़ी कर दी है । कानूनी नोटिस और कानूनी मुद्दों को लेकर नवाज ने पहले ही अपनी किताब की रिलीज पर रोक लगा दी थी लेकिन इसके बावजूद उनकी एक पूर्व प्रेमिका ने नवाजुद्दीन पर कानूनी मुकदमा ठोक दिया है ।

टीवी अभिनेत्री सुनीता राजवर, जिन्होंने फेसबुक पर एक लंबा संदेश पोस्ट किया था, जब उनका नाम पुस्तक के एक अंश में खींचा गया था, जो नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ उनके पूर्व रिश्ते को बयां कर रहा था, ने अब उस किताब के लेखक के खिलाफ़ लीगल नोटिस के साथ 2 करोड़ का

मानहानि का दावा ठोका है । हालांकि, नवाज ने पहले ही सुनीता से अपने रिश्ते के बारे में लिखने और किताब में अंतरंग विवरण साझा करने के लिए माफी मांगी थी, लेकिन अभिनेत्री ने अब इस मामले को कानूनी रूप देते हुए उन्होंने एक्टर को अपनी छवि खराब करने के लिए 2 करोड़ रुपए का कानूनी नोटिस भेजा है। यह नोटिस एक्टर को 4 नवंबर 2017 को भेजा गया था। जिसमें थिएटर और टीवी स्टार सुनीता ने सिद्दीकी से मानसिक पीड़ा पहुंचाने और छवि खराब करने का मुआवजा मांगा है।

अपनी पुस्तक में, नवाज ने उल्लेख किया था कि राजवर ने उन्हें उनके असफल जीवन और आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण उन्हें छोड़ दिया था, जिस पर सुनीता ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी थी। इसके बाद, सुनीता ने इन आरोपों से इंकार करते हुए दावा किया था कि, यह सब उनकी कल्पना है और अभिनेत्री ने उन्हें उनकी छोटी सोच के कारण छोड़ा था ।

ये कानूनी नोटिस को नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अलावा, पेंग्विन के प्रकाशकों संजीव गुप्ता, थॉमसन प्रेस इंडिया के अरुण पुरी और साथ ही सह लेखक रितुपर्णा चटर्जी को भी थमाया गया है ।