शाहरुख खान की जवान का जहां उनके फ़ैंस को बेसब्री से इंतज़ार है वहीं लगता है अब उन्हें फ़िल्म के लिए थोड़ा और इंतज़ार करना होगा । क्योंकि जून 2023 में रिलीज़ होने वाली शाहरुख खान की जवान अब अपनी तय रिलीज़ डेट पर रिलीज़ नहीं हो पाएगी । बॉलीवुड हंगामा ने शुरुआत से ही जवान को लेकर लेटेस्ट अपडेट दी है और कुछ दिन पहले भी बताया था कि, जवान 2 जून की बजाए 29 जून को रिलीज़ करने की प्लानिंग चल रही है । लेकिन अब हमने सुना है कि, जवान 29 जून को भी रिलीज़ नहीं हो पाएगी ।

शाहरुख खान की जवान अब 2 जून को नहीं बल्कि अगस्त में होगी रिलीज ; नहीं होगा रणबीर कपूर की एनिमल और सनी देओल की ग़दर 2 से बॉक्स ऑफिस मुक़ाबला

शाहरुख खान की जवान हुई पोस्टपोन

एटली कुमार निर्देशित जवान 2 या 29 जून को नहीं बल्कि 25 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । जवान की रिलीज डेट पोस्टपोन करने का कारण बताते हुए सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया की, “जवान अब 25 अगस्त को रिलीज़ होगी । VFX की वजह से जवान की रिलीज डेट पोस्टपोन की गई है । शाहरुख और एटली फ़िल्म को लेकर कोई समझौता नहीं करना चाहते और वे दर्शकों को एक वर्ल्ड क्लास प्रॉडक्ट देना चाहते हैं ।

शुरुआत में कहा जा रहा था कि, शाहरुख की जवान 11 या 25 अगस्त में रिलीज़ होगी । लेकिन इस दौरान पहले ही दो बड़ी फ़िल्में रिलीज़ होने वाली है । और वो फ़िल्में हैं रणबीर कपूर स्टारर एनिमल और सनी देओल की मचअवेटेड ग़दर 2 । ऐसे में क़यास लगना शुरू हो गए थे कि एनिमल और गदर 2 से शाहरुख की जवान का बॉक्स ऑफिस मुक़ाबला होगा ।  

बॉलीवुड हंगामा को पता चला है कि एनिमल और गदर 2 दोनों की रिलीज की तारीखों में कोई बदलाव नहीं हुआ है । एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “11 अगस्त एक महत्वपूर्ण तारीख है क्योंकि इस साल 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस मंगलवार को है । दोनों फिल्मों ने काफी समय पहले यह स्लॉट बुक कर लिया था और कोई इसे खोना नहीं चाहता ।

फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े अंदरूनी सूत्र ने इस बारें में कहा, “जवान की टीम द्वारा 25 अगस्त पर विचार किया जा रहा है, लेकिन हमने ये भी सुना है कि वे 4 अगस्त को भी अपनी फ़िल्म रिलीज़ कर सकते हैं । अच्छी खबर यह है कि आधिकारिक घोषणा किसी भी समय होने की उम्मीद है । इससे सभी तरह की अटकलों पर हमेशा के लिए विराम लग जाएगा ।

एक अन्य इंडस्ट्री एक्सपर्ट ने कहा,  “एक महीने में तीन बड़ी फिल्में एक औसत फिल्म देखने वाले के लिए बहुत अधिक हो सकती हैं, खासकर अगर टिकट की कीमतें आसमान छू रही हों । यहां उम्मीद है कि सभी फिल्में अच्छा करेंगी ।

एटली द्वारा निर्देशित, जवान में नयनतारा, विजय सेतुपति और सान्या मल्होत्रा अहम भूमिका में नज़र आएँगी वहीं दीपिका पादुकोण विशेष भूमिका में नज़र आने वाली हैं । वहीं रणबीर कपूर की एनिमल कबीर सिंह (2019) फ़ेम संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित है और इसमें अनिल कपूर, बॉबी देओल और रश्मिका मंदाना नज़र आएँगे । वहीं गदर 2, गदर (2001) की अगली कड़ी है, जो भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक है । इस फ़िल्म में एक बार फिर सनी देओल के साथ अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा नज़र आएँगे । इसका निर्देशन अनिल शर्मा ने किया है ।