शाहरुख खान एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपनी अदायगी के लिए तो जाने जाते हैं लेकिन उससे कहीं ज्यादा अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं । बॉलीवुड के रोमांस किंग, शाहरुख खान अपने फ़ैंस के साथ-साथ मीडिया के भी चहते हैं क्योंकि वह विभिन्न व्यक्तिगत और वैश्विक मुद्दों को संबोधित करने में जरा भी नहीं हिचकते हैं और बहुत ही बेबाकी से अपनी राय रखते हैं । हाल ही में मीडिया से मुखातिब होते हुए शाहरुख खान ने अपने सबसे पसंदीदा टॉपिक : अपने तीनों बच्चे-आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम खान व यहां तक की इंडस्ट्री में विद्यमान नेपोटिज्म को स्वीकार करने के ऊपर अपनी राय रखी ।

शाहरुख खान चाहते हैं कि उनके बच्चें अपने टैलेंट व मेहनत के बल पर नाम कमाए न कि नेपोटिज्म से

शाहरुख खान अपने बच्चों के सामने एक सही उदाहरण रखना चाहते हैं

शाहरुख ने कहा कि, भाई-भतीजावाद यानी नेपोटिज्म के इस दौर में वह एक जिम्मेदार मनोरंजनकर्ता व पिता होने के नाते ये उम्मीद करते हैं कि, उनके बच्चे इससे परे ईमानदारी व कठिन परिश्रम से अपने रास्ते बनाए । इसी के साथ उन्होंने खुद को एक अच्छा राक्षस यानी गुड मॉन्स्टर के रूप में भी वर्णित किया जो अपने बच्चों को खुद से और सुपरस्टार के बच्चे होने के नाते जो चुनौतियों आती हैं, उनसे रक्षा करना चाहता है ।

उन्होंने यह भी कहा कि वह अपनी राय रखने में एक गरिमा बनाए रखने की उम्मीद करते हैं और अपने बच्चों के सामने एक सही उदाहरण पेश करना चाहते हैं जिससे वह कुछ प्रेरणा ले सके । वैसे एक पिता के रूप में शाहरुख ने एक बार फ़िर ऐसा कहकर सभी का दिल जीत लिया ।

यह भी पढ़ें : शाहरुख खान के जन्मदिन पर फ़ैंस को उनकी तरफ़ से मिलेगी 'ज़ीरो' की ट्रीट

उनका बड़ा बेटा आर्यन और बेटी सुहाना ने शोबिज में आने की इच्छा जताई है । दोनों ही मनोरंजन जगत में आने के लिए अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं । हाल ही में सुहाना ने वोग मैगजीन में अपना ग्लैमरस डेब्यू किया और उनके पहले मैगजीन कवर को उनके सुपरस्टार डेड शाहरुख ने लॉंच किया । सुहाना जल्द ही बॉलीवुड में आने की तैयारी कर रही हैं । इसमें कोई हैरानी नहीं होगी कि सुहाना को बॉलीवुड में ब्रेक देने के लिए एक बार फ़िर नेपोटिज्म की बहस छिड़ सकती है ।