जैसा ही ज्ञात तथ्य है कि ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान यशराज फ़िल्मस की आज के दौर की सबसे महत्वाकांक्षी फ़िल्मों में से एक है । और इसलिए यशराज प्रोडक्शन हाउस इस फ़िल्म को लेकर कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है । आमिर खान और अमिताभ बच्चन अभिनीत फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान को और भी ज्यादा भव्य बनाने के लिए यशराज ने एक नया कदम उठाया है । और वो कदम है कि यशराज इस फ़िल्म के लिए खुद की इन-हाउस वीएफ़एक्स कंपनी को लॉंच कर रही है ।

आमिर खान-अमिताभ बच्चन की ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान को और ज्यादा भव्य बनाने के लिए यशराज फ़िल्म्स ने उठाया ये कदम

ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के लिए यशराज खुद करेंगे वीइएफ़एक्स का काम

प्रोडक्शन से जुड़े सूत्रों की माने तो,"ठग्स वाईआरएफ के लिए सबसे बड़ी फिल्म नहीं है, बल्कि यह बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म है । कोई भी यह नहीं जानता लेकिन आदित्य चोपड़ा ने 2 साल पहले अपने निर्देशक विक्टर आचार्य के साथ ठग्स के विसुअल इफ़ेक्ट पर काम करना शुरू कर दिया था । जिस दिन आदी, विक्टर और सुपरस्टार आमिर खान ने फैसला किया कि वे ठग्स के लिए एक साथ सहयोग करेंगे, उन्होंने यह ठान लिया था कि वे ठग्स को अब तक की सबसे बड़ी फिल्म बना कर रहेंगे । आदी ने ठग्स पर काम शुरू करने के लिए 2016 में वाईआरएफ की खुद की वीएफएक्स कंपनी लॉन्च की थी जिसका नाम वाईएफएक्स रखा गया था ।"

सूत्रों ने आगे बताया,"ठग्स त्योहार पर रिलीज होने वाली अब तक कि सबसे बड़ी फिल्म होगी । इस फ़िल्म में हिंदी सिनेमा की दो सबसे हस्तियां अमिताभ बच्चन और आमिर खान पहली बार एक साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करते हुए नज़र आएंगे । इस फ़िल्म में सुपरस्टार कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख अत्यंत महत्वपूर्ण किरदार में नज़र आएंगी । विक्टर की पिछली फिल्म धूम 3 दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए थे ।

ठग्स से काफ़ी उम्मीदें लगाई जा रही है और टीम इमर्सिव दृश्य अनुभव के साथ इसे पैसा वसूल फ़िल्म के रूप में दर्शकों के सामने पेश करना चाहती है । टीम ने शूट शुरू होने के दिन से फुटेज को एडिट करना शुरू कर दिया था। यह दुनिया भर के दर्शकों के लिए एक विशाल सिनेमाई अनुभव होगा ।"

सुल्तान और टाइगर जिंदा है के लिए भी कर चुकी है ये काम

"बहुत से लोग नहीं जानते हैं, पहली फिल्म जिसके लिए वाईएफएक्स ने विसुअल इफ़ेक्ट दिए थे वह सलमान खान अभिनीत सुल्तान थी । वाईएफएक्स का गठन ठग्स के लिए प्री-विज़ुअलाइज़ेशन काम करने के लिए किया गया था, लेकिन अंतरिम में, कंपनी ने सुल्तान और टाइगर जिंदा है पर काम किया है । सुल्तान और टाइगर जिंदा है की सफलता ने आदी को विश्वास दिलाया कि वह वाईएफएक्स के साथ अपनी विशाल फ़िल्म ठग्स पर काम कर सकते है । यह एक विसुअल इवेंट होगा जिसे भारतीय सिनेमा में पहले कभी नहीं देखा गया है ।"

वाईआरएफ की विशाल एक्शन एडवेंचर ठग्स ऑफ हिंदुस्तान इस दिवाली दुनिया भर में रिलीज होने के लिए तैयार हैं । फिल्म दुनिया भर में आईमैक्स में रिलीज होगी ।

यह भी पढ़ें : गेम्स ऑफ़ थ्रोन्स का फ़ील देगी आमिर खान-अमिताभ बच्चन की फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान !