जब से ब्लॉकबस्टर फ़िल्म बाहुबली 2 : द कन्क्लूज़न सिनेमाघरों में रिलीज हुई है तब से इंटरनेट पर इसके अगले भाग के लिए तरह-तरह की कहानियां वायरल हो रही हैं और ये खबर जोर पकड़ रही है कि बाहुबली फ़्रेंचाइजी की तीसरी किश्त भी जल्द आ सकती है । जबकि बाहुबली गाथा लिखने वाले लेखक विजयेंद्र प्रसाद ने इन सभी खबरों को धराशायी करते हुए खुलासा किया है कि बाहुबली गाथा को आगे बढ़ाने की सभी संभावनाओं को सिरे से नकार दिया है ।

इस गाथा के तीसरे भाग की वायरल हुई कहानियां महज कहने भर के लिए थी । बाहुबली को दो-भाग फीचर फिल्म के रूप में बनाया गया था । हमने शूटिंग शुरू करने से पहले दो फिल्मों की पूरी कहानी लिखी थी । बाहुबली की जो भी कहानी थी वो पहले ही बताई जा चुकी है, यह कहना है अनुभवी लेखक विजयेंद्र प्रसाद का जो बाहुबली फ़िल्म के निर्देशक एस एस राजमौली के पिता भी हैं ।

विजयेंद्रजी हालांकि, बाहुबली फ्रेंचाइजी के प्रशंसकों को आश्वस्त करते हैं कि उन्हें निरशा होने की कोई जरूरत नहीं है । "लंबे समय से चल रहे टीवी श्रृंखला सहित हमारे पास बाहुबली से संबंधित और कई कहानियां हैं । इसलिए बाहुबली फ्रेंचाइज पूरी तरह से खत्म होने में बहुत समय लेगी ।"