बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने हाल ही में ऐलान किया कि वो अपनी आत्मकथा लिख रहे हैं । सैफ अली खान ने अपनी इस आत्मकथा में फिल्म इंडस्ट्री में अपने सफर, परिवार, निजी जिंदगी, सफलताएं, असफलताएं और जीवन से जुड़ी बाकी चीजों को लिखने का फ़ैसला लिया है । सैफ अली खान की ये ऑटोबायोग्राफी यानी आत्मकथा अगले साल 2021 तक रिलीज हो जाएगी ।

सैफ अली खान लिखने जा रहे हैं ऑटोबायोग्राफी, अपनी जिंदगी के हर अनुभव को उतारेंगे किताब में

सैफ अली खान की आत्मकथा 2021 में लॉन्च होगी

सैफ़ ने अपनी इस किताब का नाम अभी नहीं सोचा है लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा है कि यह किताब उनके सिग्नेचर स्टाइल में होगी, जिसमें हंसी-मजाक भी होगा । अपनी आत्मकथा लिखने के बारें में सैफ ने कहा, “यदि हमने रेकॉर्ड नहीं किया तो वक्त के साथ-साथ बहुत सारी चीजें बदल जाएंगी और फिर खो जाएंगी । बेहतर होगा कि हम पीछे मुड़कर देखें, उन्हें याद करें और रेकॉर्ड करें । यह मजेदार और मूविंग रहा है । कहना पड़ेगा कि यह काफी स्वार्थी प्रयास है । मुझे उम्मीद है कि दूसरे लोग भी इस किताब को इंजॉय करेंगे ।”

प्रकाशन समूह हार्पर कॉलिंस इंडिया सैफ़ की इस आत्मकथा को पब्लिश करेगा । प्रकाशक ने बताया कि आत्मकथा अभिनेता के अपने चुलबुले, मजाकिया और बुद्धिमता वाले अंदाज में होगी और इसमें वे अपने परिवार, घर, सफलता, विफलता, प्रेरणा और सिनेमा के बारे में बात करेंगे । हार्पर कॉलिन्स इंडिया की कमिशनिंग एडिटर बुशरा अहमद ने कहा कि इस आत्मकथा को पढ़ना आनंद देने वाला अनुभव होगा ।

यह भी पढ़ें : EXCLUSIVE: प्रभास की एपिक ड्रामा आदिपुरुष में सैफ अली खान बनेंगे खतरनाक विलेन

सैफ़ के वर्क फ़्रंट की बात करें तो वह एक्टर होने के साथ-साथ एक प्रोड्यूसर भी है । उन्होंने 50 से ज्यादा फ़िल्मों में अभिनय किया है । अपनी बेहतरीन अदायगी के लिए उन्हें राजीव गांधी अवॉर्ड< पद्मश्री अवॉर्ड और नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुके हैं ।