दिग्गज फ़िल्म निर्देशक निशिकांत कामत का बीमारी के चलते आज निधन हो गया । 50 वर्षीय निशिकांत कामत पिछले काफी समय से लिवर संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे । उनका इलाज हैदराबाद के एक हॉस्पिटल में चल रहा था । निशिकांत को 31 जुलाई 2020 को पीलिया और पेट फूलने की समस्या के बाद हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया था । वहां पता चला है कि वह लिवर सोरायसिस और सेकंडरी इन्फेक्शन से जूझ रहे हैं । इसके बाद से ही उनकी हालत नाजुक बनी रही थी । निशिकांत कामत बॉलिवुड में दृश्यम, मदारी, मुंबई मेरी जान, फोर्स और रॉकी हैंडसम जैसी फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं ।

RIP: दृश्यम निर्देशक निशिकांत कामत का बीमारी से निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

निशिकांत कामत ने अभिनय भी किया

निशिकांत के निधन से पूरी फ़िल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है । रितेश देशमुख, अजय देवगन सहित कई सितारों ने निशिकांत को याद करते हुए दुखी मन से सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी ।

निशिकांत ने बतौर निर्देशक अपनी शुरुआत मराठी फिल्मों से की थी । उनके निर्देशन की पहली फिल्म डोंबिवली फास्ट थी जो साल 2005 में रिलीज हुई थी । इस फ़िल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था । निशिकांत की सबसे सफ़ल फ़िल्मों में शुमार थी अजय देवगन अभिनीत दृश्यम, जिसकी रिलीज ने हाल ही में पांच साल पूरे किए । खबरों की मानें तो इन दिनों निशिकांत आगामी फ़िल्म दरबार के लिए काम कर रहे थे । यह फ़िल्म 2022 में रिलीज होनी है ।

निशिकांत ने न केवल निर्देशन में अपनी प्रतिभा दिखाई बल्कि अभिनय में भी उन्होंने खूब वाहवाही बटोरी । उन्होंने जॉन अब्राहम की फिल्म रॉकी हैंडसम में विलेन का किरदार निभाया था । इसमें उनके काम को बहुत पसंद किया गया था । इसके अलावा उन्होंने फिल्म भावेश जोशी में अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर के साथ भी काम किया है । इसके अलावा उन्होंने कई मराठी और बॉलीवुड फिल्मों में भी अभिनय किया था ।