सलमान खान जल्द ही महेश मांजरेकर निर्देशित फ़िल्म अंतिम- द फ़ाइनल ट्रूथ में सिख पुलिस ऑफ़िसर के किरदार में नजर आएंगे । 26 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली अंतिम का बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते से होगा । हालांकि अंतिम में आयुष शर्मा लीड रोल निभाएंगे और सलमान का स्क्रीन टाइम सीमित है लेकिन फ़िर भी सलमान के फ़ैंस अंतिम के लिए बहुत उत्साहित हैं । कहा जा रहा है कि अंतिम में सलमान का अनदेखा अवतार देखने को मिलेगा ।

REVEALED: एक्शन ड्रामा अंतिम: द फ़ाइनल ट्रूथ में से मेकर्स ने प्रज्ञा जायसवाल के साथ हटाया सलमान खान का रोमांटिक ट्रेक, ये है इसकी वजह

सलमान खान का रोमांटिक एंगल नदारद

फ़िल्मी पर्दे पर अभिनेत्रियों के साथ शानदार केमिस्ट्री दे चुके सलमान अंतिम में एक सीरियस पुलिस ऑफ़िसर की भूमिका निभा रहे हैं इसलिए फ़िल्म में उनका रोमांटिक एंगल नहीं दिखाया जाएगा । हालांकि अब ये बात सामने आई है शुरूआत में मेकर्स ने अंतिम में सलमान का रोमांटिक एंगल शामिल किया था और इस बात का खुलासा सलमान और निर्देशक महेश मांजरेकर ने भी किया था । लेकिन जब अंतिम का ट्रेलर रिलीज हुआ तो एक पत्रकार ने सलमान से इस बारें में पूछा, तो सलमान ने कहा, “उनका अपने आप में ही एक बेहतरीन किरदार है । यदि हमने इस किरदार में रोमांस और गानों को शामिल किया होता तो फ़िर ये किरदार पतला होता ।”

अंतिम में पहले प्रज्ञा और सलमान के बीच एक प्यारा सा ट्रैक था

इसके बाद सलमान ने आगे कहा, "हमने (रोमांटिक हिस्से) शूट भी किए थे । लेकिन हमने फ़िर इसे फिल्म के लिए सही (रहने) नहीं समझा और हटा दिया ।"

बीते हफ़्ते एक अखबार से हुई बातचीत में डायरेक्टर महेश मांजरेकर ने बताया था कि, “मैंने सलमान से कहा कि मैं फिल्म लिखूंगा । वह मेरी पहली जीत थी । जब मैंने इसे लिखा, तो ऐसी फिल्म बनाने को लेकर कुछ आशंकाएं थीं, जिसमें सलमान के साथ कोई हीरोइन न हो । तो, मैंने एक नायिका का हिस्सा और दो गाने शामिल किए । बाद में, सलमान ने फैसला किया कि उन्हें नायिका या गाना नहीं चाहिए । वह मेरी दूसरी जीत थी ।"

तो वास्तव में वह लकी एक्ट्रेस कौन थी जिसे बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक के साथ रोमांस करने का मौका मिला ? इस बारें में बॉलीवुड हंगामा को एक सूत्र ने बताया, 'वो एक्ट्रेस थीं प्रज्ञा जायसवाल । अंतिम में प्रज्ञा और सलमान के बीच एक प्यारा सा ट्रैक था । सलमान और महेश मांजरेकर प्रज्ञा के काम से काफी खुश थे । हालांकि, फिल्म को इंटेंस एक्शन ड्रामा बनाने के चलते मेकर्स ने इन रोमांटिक हिस्सों को ह्टाने का फैसला किया ।”

सूत्र ने आगे कहा, "जिम्मेदार निर्माता होने के नाते, निर्माताओं ने प्रज्ञा जायसवाल को स्थिति के बारे में सूचित किया । प्रज्ञा जायसवाल ने उनकी बात समझी और निर्माताओं को फ़िल्म के लिए शुभकामनाएं दीं । अब देखना यह होगा कि 'स्पेशल थैंक्स' के तहत फिल्म की शुरुआत में प्रज्ञा जायसवाल को श्रेय दिया जाता है या नहीं ।