कंगना रानौत के आरोपों पर आखिरकार ॠतिक रोशन ने पूरे दो साल बाद अपनी चुप्पी तोड़ी और इसकी वजह उनके दोनों बेटे रिहान और रिदान और रोशन परिवार के सदस्य हैं ।

सूत्र के मुताबिक, ऐसा करना उनके बच्चों के हित में था और वो चाहते थे कि उनके पापा ऐसा करें, कंगना रानौत उन पर पिछले कुछ महीनों से जो आरोप लगा रही हैं, उसका जवाब देते हुए वह अपना पक्ष रखे और सच को सामने लाए ।

एक बयान में उनके और कंगना के कथित संबंधों को तस्वीरों के जरिए बताया गया था, इस पर ॠतिक रोशन ने जवाब देते हुए कहा कि आखिर क्यों वह सच को सामने लाने के लिए मजबूर हुए । अपने लेटर में ॠतिक ने लिखा, ''जब सच कटघरे में खड़ा हो जाता है, तो समाज, परिवार और बच्चे सबको भुगतना पड़ता है । जब कंगना ने नेशनल टेलीविजन पर रितिक से माफी मांगने की मांग रखी थी, तब भी उनके परिवार ने उनसे चुप्पी तोड़ने को कहा था ।''

खबर है कि ॠतिक को उन्हीं के परिवार वालों ने समझाया है कि उनकी चुप्पी का गलत मतलब निकाला जा सकता है और इससे उनके बच्चों पर गलत असर पड़ रहा है इसलिए उन्हें अपना पक्ष रखना चाहिए । इसलिए शायद अब ॠतिक के सामने चुप रहने की कोई वजह नहीं बची थी और उन्होंने ये पोस्ट लिखी ।

ॠतिक ने खुलासा किया कि उनके बच्चों ने इस खुलासे में काफ़ी अहम रोल निभाया । उनके दोनों बेटे रिहान और रिदान उनकी पहली प्राथमिकता हैं और इस विवाद ने उन्हें तोड़ कर रख दिया । आरोपों से लेकर अफ़ेयर तक, पेरिस में सगाई की झूठी खबर से लेकर ईमेल के लीक होने तक की सब खबरों ने उन्हें काफ़ी परेशान कर दिया था ।

परिवार के सदस्य ने खुलासा किया कि, "ॠतिक के परिवार ने उन्हें कहा कि बस अब बहुत हो गया, अब चुप रहने का समय नहीं है । वे सभी तैयार हो गए और फ़ैसला किया कि ॠतिक को अब इस स्थिती का चार्ज संभालने की जरूरत है । यदि आप उसके अंत के बयान की लाइन को पढ़ेंगे तो, समझ आए गा कि इससे उनके बच्चे कितने प्रभावित हो रहे हैं । क्या किसी को यह पता है कि इस सर्कस की वजह से उनके बच्चे क्या झेल रहे हैं ?"

स्रोत के अनुसार, जब रानौत ने नेशनल टेलीविजन पर ॠतिक ने 'सार्वजनिक माफी' की मांग की, तब उनके परिवार मे ॠतिक को उनके कटु अनुभव को साझा करने के लिए आश्वस्त किया, ऐसा न हो कि उनकी चुप्पी को गलत तरीके से समझ लिया जाए और उन्हें अपराधी मान लिया जाए । यह कहा जा रहा है कि इस बारे में ॠतिक ने पापा राकेश रोशन से काफी लंबी बातचीत की और इसके बाद ही उन्होंने अपना पक्ष रखने का फैसला किया । "आप की अदालत पर ऋतिक का अपमान किया गया था । जिसका उस पर गलत प्रभाव पड़ा । उनके परिवार ने उनसे कहा कि अब यदि उन्होंने नहीं बोला तो इसकी दो बातें होंगी, या तो वह दोषी है या वह जवाब देने में बहुत कमजोर है । जब कोई बात थी ही नहीं तो उन्हें बात क्यों नहीं करनी चाहिए?" सूत्र ने बताया ।

सिमरन के प्रमोशन के दौरान रानौत के आरोपों के बावजूद, उन्होंने संयम रखा क्योंकि वह किसी भि तरह का बखेड़ा नहीं चाहते थे । "उन्होंने केवल कुछ हफ्तों के बाद बोले । उनका इरादा किसी को बदनाम करने के लिए नहीं बल्कि किसी की गरिमा को बचाने के लिए है, " सूत्र ने दावा किया ।

ॠतिक रोशन और कंगना रानौत के इस विवाद ने अब एक नया मोड़ ले लिया है जब से ॠतिक ने सोशल मीडिया पर अपना पक्ष रखा ।