साल 2022 की सबसे हिट फ़िल्मों में से एक रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर ब्रह्मास्त्र ने बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी सफ़लता से इतिहास रच दिया । शानदार वीएफ़एक्स, विजुअल्स इफ़ैक्ट्स और अनूठी कहानी के कारण लोगों को पसंद आई ब्रह्मास्त्र के दूसरे पार्ट का लोग बेसब्री से इंतजार है ऐसे में सुनने में आया है कि ब्रह्मास्त्र 2 को ग्रीन सिग्नल मिल गया है । अयान मुखर्जी द्दारा निर्देशित ब्रह्मास्त्र के मेकर्स डिज्नी ग्रुप ने ब्रह्मास्त्र 2 को ग्रीन सिग्नल दे दिया है । इतना ही नहीं डिज्नी ग्रुप ने ब्रह्मास्त्र 2 के लिए बजट भी तय करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है ।

REVEALED: दीपिका पादुकोण के साथ बनेगी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र 2 ; डिज्नी ने शुरू की बजट तय करने की प्रक्रिया

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र का सीक्वल

ब्रह्मास्त्र 2 के बारें में फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “डिज्नी भारत में एक देसी फ्रैंचाइज़ी बनाने के लिए अयान मुखर्जी, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की तरह ही उत्साहित है । वे ब्रह्मास्त्र 2 को एक नए पायदान पर ले जाना चाहते हैं और इसके लिए उन्हें डायरेक्टर अयान मुखर्जी का आइडिया काफ़ी पसंद आया है । अयान और करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस के साथ टीम ब्रह्मास्त्र 2: देव के लिए एक बजट आवंटित करने की प्रक्रिया में है ।”

ब्रह्मास्त्र 2 ग्लोबल लेवल पर बनाया जाएगा जिसके लिए कई इंटरनेशनल कंपनियां भी फ़िल्म का हिस्सा बनने जा रही हैं । इस बारें में सूत्र ने आगे बताया, “पहला भाग थोड़ा आधुनिक था लेकिन दूसरे के साथ, अयान भारतीय पौराणिक कथाओं की दुनिया में गहराई से जाएंगे । वह शिव और ईशा की दुनिया में - देव से परिचय कराएंगे । इस समय ब्रह्मास्त्र 2 की स्क्रिप्टिंग पर काम जारी है ।”

देव के किरदार के लिए अभिनेता की तलाश जारी

ब्रह्मास्त्र के पार्ट 2 में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट के अलावा दीपिका पादुकोण भी नजर आएंगी । इसके अलावा फ़िल्म में देव के लिए एक अलग अभिनेता की कास्टिंग होगी । इस बारें में सूत्र ने बताया, “ब्रह्मास्त्र 2 में देव के किरदार के लिए टीम ने अभी किसी अन्य कलाकार को कास्ट नहीं किया है । इसके लिए कई नामों पर विचार किया जा रहा है ।”

बता दें कि, ब्रह्मास्त्र ने बॉक्स ऑफ़िस पर कुल 256.39 करोड़ रु की कमाई की ।