मनोरंजक और संदेश केंद्रित फिल्में बनाने के लिए प्रसिद्ध राजकुमार हिरानी निस्संदेह हालिया समय के सर्वश्रेष्ठ फिल्म निर्माताओं में से एक हैं । हाल ही में आयोजित 'आईफा रॉक्स' पुरस्कार समारोह ने भी इसे मान्यता दी है और उनकी फिल्म 3 इडियट्स के लिए फिल्म निर्माता को 'बेस्ट डायरेक्टर इन द लास्ट 20 इयर्स' पुरस्कार से सम्मानित किया है ।

IIFA Awards 2019: राजकुमार हिरानी ने 3 इडियट्स के लिए जीता 'बेस्ट डायरेक्टर इन द लास्ट 20 इयर्स' का पुरस्कार

राजकुमार हिरानी को 3 इडियट्स के लिए मिला आईफ़ा

निर्देशक इस प्यार से अभिभूत महसूस कर रहे है और उन्हें इस बात पर गर्व है कि उनकी बनाई गई फिल्म ने वास्तव में इतने सारे लोगों को प्रभावित करते हुए उन्हें अपने करियर के लिए खड़े होने का साहस दिया है ।

3 इडियट्स एक फिल्म है जो आज भी दर्शकों के दिल को छूने का साहस रखती है और साथ ही साथ आपको हंसी से लोटपोट कर देती है । राजकुमार हिरानी ने यह सुनिश्चित किया था कि इस फ़िल्म में दर्शकों द्वारा हर उतार चढ़ाव को महसूस किया जाए, ये ही वजह है कि वर्षों बाद भी लोगों को फिल्म के सभी दृश्य और डायलॉग याद हैं ।

मुन्ना भाई एमबीबीएस और कई अन्य ब्लॉकबस्टर हिट देने वाले फ़िल्म निर्माता हाल ही में 'शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' में भी शरीक हुए थे, जहां उनकी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म संजू की स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया था ।