850746053

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी प्रतिभाशाली अभिनेत्रियां प्रियंका चोपड़ा, कंगना रनौत, शबाना आजमी बहुत जल्द, महिलाओं को प्रभावित करने वाले विभिन्न मुद्दों पर प्रकाश डालती हुई शॉर्ट फ़िल्मों में नजर आएंगी । महिलाओं के मुद्दों को उजागर करती, 6 शॉर्ट फ़िल्में बनाईं जाएंगी जिसमें प्रियंका चोपड़ा, कंगना रनौत, शबाना आजमी के साथ-साथ दीया मिर्जा, श्रेया सरन और रितुपर्णा सेनगुप्ता भी नजर आएंगी ।

ये 6 शॉर्ट फ़िल्में दहेज, यौन उत्पीड़न, कन्या भ्रूण हत्या, कन्या शिक्षा, बाल विवाह और घरेलू हिंसा जैसे विभिन्न महिलाओं के मुद्दों पर केंद्रित होगी ।

आयनॉक्स लीजर, जो एक मल्टीप्लेक्स चेन है, भारत में महिला सशक्तिकरण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए वुमन इन फ़िल्म टेलीविजन एक मंच प्रदान कर रहा है । प्रत्येक 6 शॉर्ट फ़िल्में 40 सेकेंड की होंगी और 15 अगस्त से एक महीने के लिए ये फ़िल्में देशभर में दिखाईं जाएंगी ।

वुमन इन फ़िल्म टेलीविजन डब्ल्यूआईएफ़टी भारत के संस्थापक निदेशक,पेट्रिना डिरोज़ारियो, ने एक फ़िल्ममेकर के रूप में कहा कि, हमारे देश के प्रमुख मुद्दे जिससे हमारा देश ग्रस्त है उनके बारें में उन्हीं के तरीके से हमने इन फ़िल्मों में बात की है । इन शॉर्ट फिल्मों में दर्शकों का ध्यान खींचने और जागरूकता पैदा करने की भरपूर क्षमता है । इन फ़िल्मों का उद्देश्य ऐसे विचारों को पैदा करना है जिससे लैंगिक हिंसा को रोका जा सके ।