रक्षा बंधन के दिन यानि 11 अगस्त को रिलीज हुई आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं । अपनी रिलीज के पहले दिन से ही लोगों के निशाने पर आई लाल सिंह चड्ढा सोशल मीडिया पर शुरू हुए बायकॉट ट्रेंड के चलते बॉक्स ऑफ़िस प्रदर्शन नहीं कर पाई । बड़े बजट में बनी आमिर खान की फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा से लोगों को बहुत उम्मीदें थी लेकिन फ़िल्म लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी । बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई लाल सिंह चड्ढा के खिलाफ पश्चिम बंगाल में जनहित याचिका दायर कर फिल्म को बैन करने की मांग की गई है ।

बॉक्स ऑफ़िस पर खराब प्रदर्शन के बाद अब आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा को बैन कराने की मांग उठी ; आर्मी को सही ढंग से पेश नहीं करने का लगा आरोप

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा के खिलाफ याचिका

दरअसल, कोलकाता हाई कोर्ट में लाल सिंह चड्ढा को लेकर एक जनहित याचिका दायर की गई है जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि लाल सिंह चड्ढा में आर्मी को सही ढंग से पेश नहीं किया गया है । याचिका में आगे कहा गया है कि बंगाल में फिलहाल जो माहौल है, वो इस समय धार्मिक मुद्दों के लिए बेहद अस्थिर है, जिसका गलत असर पड़ सकता है । जानकारी के मुताबिक कोलकाता हाई कोर्ट में याचिका दायर करते हुए फिल्म को लेकर शांति भंग का हवाला देते हुए बंगाल में फिल्म पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है ।

इस याचिका में आगे मांग करते हुए कहा गया है कि बंगाल में शांति व्यवस्था ठीक रहे हैं, इसके लिए आमिर की फिल्म को बैन कर देना चाहिए । इसके अलावा अगर फिल्म पर बैन नहीं लगाई जा सकती तो सभी सिनेमाघरों के बाहर पुलिस बल तैनात किए जाने चाहिए । आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा के खिलाफ ये याचिका वकील नाजिया इलाही खान ने दायर की है । नाजिया इलाही खान का यह भी कहना है कि फिल्म में आर्मी को ठीक से रिप्रेजेंट नहीं किया गया है।

लाल सिंह चड्ढा को बायकॉट की मांग उठी

बता दें कि, आमिर की लाल सिंह चड्ढा को लेकर कुछ लोगों में अभी भी काफी गुस्सा है । फिल्म के रिलीज से पहले ही ट्विटर पर लाल सिंह चड्ढा को बायकॉट करने की बात की गई और ये ट्रेंड अभी तक बरकरार है । फिल्म को पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ के बाद भी दर्शक नहीं मिल रहे हैं । आमिर की फिल्म को लोगों ने पूरी तरह से रिजेक्ट कर दिया । नतीजतन फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर अब तक सिर्फ़ 56.03 करोड़ रु की ही कमाई कर पाई है ।

इस फिल्म के जरिए आमिर ने चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है । फिल्म में आमिर खान के अलावा करीना कपूर खान, मोना सिंह और साउथ एक्टर नागा चैतन्य भी नजर आए हैं ।