सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनीं पठान शुरूआत से ही लोगों के बीच क्रेज पैदा कर रही थी । चार बाद फ़िल्मों में वापसी कर रहे शाहरुख खान को फ़िर से सिल्वर स्क्रीन पर देखने का उत्साह लोगों में देखने लायक है नतीजतन फ़िल्म की एडवांस बुकिंग ने रिकॉर्ड तोड कमाई की । आज यानि 25 जनवरी को दुनियाभर के थिएटर्स में रिलीज हुई पठान ने अकेले ओपनिंग़ डे पर ही जबरदस्त टिकट की बिक्री की । नतीजतन पठान का शुरूआती बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन उम्मीदों को पार कर गया ।

Pathaan-27

शाहरुख खान की पठान का बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन

शुरुआती रिपोर्ट्स के अनुसार पठान पहले ही तीन नेशनल सिनेमा चेन्स - पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस से 20.35 करोड़ रु कमा चुकी है । जहां वॉर ने 19.67 करोड़ रु कमाए थे वहीं पठान वॉर से आगे निकल गई और 20.35 करोड़ रु की कमाई की । पठान ने पीवीआर से 9.40 करोड़ रु. INOX से 7.05 करोड़ रु और सिनेपोलिस से 3.90 करोड़ रु की कमाई की ।

दिलचस्प बात यह है कि पठान ने अपने पहले दिन दोपहर 3 बजे तक यह उपलब्धि हासिल की है, शाम और रात के शो के संग्रह की गणना की जानी बाकी है । इस तथ्य को देखते हुए, ट्रेड एनालिस्ट प्रिडिक्ट कर रहे हैं कि आने वाले दिनों में पठान का बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन रिकॉर्ड ब्रेकिंग रहेगा । वहीं पठान का ओपनिंग डे कलेक्शन भी 50+ करोड़ रह सकता है ।