तमाम विवादों के बाद शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की एक्शन थ्रिलर फ़िल्म पठान फ़ाइनली सिनेमाघरों में बडे पैमाने पर रिलीज हो गई है । फ़िल्म को लेकर लोगों का एक्साइटमेंट नेक्स्ट लेवल का है । जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है फ़िल्म को जबरदस्त ओपनिंग मिलेगी । चार साल बाद शाहरुख खान की फ़िल्मों में वापसी को लेकर लोगों में जबरदस्त क्रेज है । और पठान को लेकर जो विवाद चल रहा था खासकर ‘बेशर्म रंग’ गाने को लेकर उसे देखकर लग रहा था कि फ़िल्म लंबे विवाद में फ़ंस सकती है क्योंकि विरोध जताने वाले गाने में दीपिका द्वारा पहनी गई केसरिया, जिसे भगवा रंग की बिकिनी बताकर विरोध जता रहे थे । और अब जबकि फ़िल्म रिलीज हो गई है तो हम आपको बता दें कि गाने में दीपिका द्वारा पहनी गई केसरिया बिकिनी को मेकर्स ने जस का तस रखा है उसे हटाया नहीं है ।

2651991c-a28f-4e0d-994c-63a21cc97f6b

पठान में दीपिका पादुकोण की भगवा बिकिनी

‘बेशर्म रंग’ में शाहरुख और दीपिका की सिजलिंग केमिस्ट्री, दीपिका के सेंसुअल डांसिंग मूव्स, बोल्डनैस पर लोगों ने खूब आपत्ती उठाई थी साथ ही इस गाने में दीपिका द्वारा पहनी गई केसरिया, जिसे भगवा रंग भी कहा जाता है, कलर की बिकिनी पर कुछ हिंदुवादी संगठनों ने कड़ा विरोध प्रकट किया था ।

विवादों को देखते हुए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने कट लिस्ट जारी की जो लीक भी हो गई थी और कहा जाने लगा कि सेंसर बोर्ड ने ‘बेशर्म रंग’ में दीपिका के सेंसुअल डांसिंग मूव्स, बोल्डनैस पर कट लगाने को कहा है । वहीं कई लोगों ने ये भी कहा कि ‘बेशर्म रंग’ में दीपिका द्वारा पहनी गई बिकिनी जिसे भगवा बिकिनी कहा जा रहा था, को भी हटा दिया गया है । लेकिन ऐसा नहीं है । क्योंकि जब फ़िल्म रिलिज हुई तो उसमें दीपिका दीपिका द्वारा पहनी गई ऑरेंज बिकिनी भी नजर आई और उसे हटाया नहीं गया ।

हालांकि, जैसा कि कट्स की लिस्ट में बताया गया है, दीपिका पादुकोण के नितंबों के क्लोज-अप शॉट्स और 'साइड पोज़ (आंशिक नग्नता)' को हटा दिया गया है। उम्मीद के मुताबिक, निर्माताओं ने चालाकी से इन शॉट्स को 'उपयुक्त शॉट्स' से बदल दिया और शुक्र है कि यह निरंतरता या कथा को बिल्कुल भी प्रभावित नहीं करता है।

पठान सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित है और देश के दुश्मनों के खिलाफ लड़ने वाले एक देशभक्त एजेंट की कहानी कहता है। दिलचस्प बात यह है कि कश्मीर के अनुच्छेद 370 को रद्द करना कथा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।