एक लंबे इंतजार के बाद फ़ाइनली बीते हफ़्ते एक्सेल एंटरटेनमेंट ने बॉलीवुड की अपनी सबसे सफल और बहुप्रतीक्षित कॉमेडी फ्रेंचाइजी फुकरे 3 की रिलीज डेट, जो कि 7 सितंबर 2023 को कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर रिलीज होगी, का ऑफ़िशियली ऐलान कर दिया । फुकरे 3 में जहां पुलकित सम्राटवरुण शर्माऋचा चड्ढामनजोत सिंह और पंकज त्रिपाठी एक बार फिर हंसी का तड़का लगाते हुए नज़र आएंगे वहीं फुकरे फ़्रेंचाइज़ी की दोनों किश्तों के लीड एक्टर अली फजल फ़िल्म में नज़र नहीं आएंगे ।  फुकरे 3 के ऐलान के साथ फ़ैंस को अली फजल की कमी महसूस हुई इसलिए अभिनेता ने एक ऑफ़िशियली बयान जारी कर फुकरे 3 का हिस्सा न बन पाने का कारण बताया है ।

bf42b00f-e448-480a-a887-2e4e5748021f

अली फजल इसलिए नहीं बन पाए फुकरे 3 का हिस्सा 

अली ने फुकरे 3 का हिस्सा न बना पाने का कारण अपने बिजी शेड्यूल को बताया उनके मुताबिक़ उनके पास ड्डेट्स की कमी है जिसके चलते वह इस फ़िल्म का हिस्सा नहीं बन पाए । अली ने अपने बयान में कहा, तो ज़फर आएगा या नहीं ? सब यही पूछ रहे हैं बार बार । सॉरी साथियों, इस बार नहीं ! ज़फर भाई को कभी गुड्डू भइया भी बनना पढ़ता है । और दो ब्रह्मांड ओवरलैप हो जाते हैं कभी-कभी । एक बार का फुकरा हमेशा का फुकरा रहता है इसलिए मैं आसपास हूं । लेकिन मैं फुकरा, भोली और पंडितजी की तीसरी किश्त के लिए स्क्रीन पर नहीं आऊंगा ! मैं इसका हिस्सा बनना चाहता था लेकिन समय और शेड्यूल ने मुझे इसकी अनुमति नहीं दी । मैं भविष्य में किसी मोड़ पर वापस आऊंगा, शायद आपकी अपेक्षा से पहले । ज़फर आप लोगों का मनोरंजन करने के लिए एक छोटा सा चक्कर लगाने के बाद वापस आएगा !”

2013 में अपने पहले पार्ट के रिलीज होने के बाद सेफुकरे ने हमेशा जनता से अपार प्यार हासिल किया है और अपने सफल पार्ट्स के साथ नई ऊंचाइयों को छुआं हैजिसने इसे लोगों द्वारा बनाई गई फ्रेंचाइजी में से एक बना दिया है । फ्रेंचाइज़ी ने विशेष रूप से युवाओं के बीच अपनी जगह बनाई हैफिल्म का दिल्ली कनेक्शन हमेशा फिल्म की आत्मा रहा है जिसने जनता से अपार प्यार पाया । फिल्म ने अब तक एक अविश्वसनीय यात्रा की है जिसने दर्शकों को चूचापंडित जीभोली पंजाबन जैसे कुछ सबसे पसंदीदा और आइकोनिक ऑन-स्क्रीन किरदार दिए हैंजो फुकरे 3 में पर्दे पर वापसी करने के लिए तैयार हैं । मृगदीप सिंह लांबा द्वारा निर्देशित और रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर के एक्सेल एंटरटेनमेंट के तहत निर्मित है फुकरे 3