जब देश की सुरक्षा या महिलाओं की सुरक्षा की बात हो तो अक्षय कुमार इस मामले में सबसे पहले सामने आते हैं । महिलाओं की सुरक्षा के लिए मार्शल आर्ट्स सिखाने से लेकर कई तरह के कैम्पेन में बढ़चढ़ हिस्सा लेने वाले अक्षय कुमार इस बार कुछ लोगों पर बुरी तरह से भड़क गए हैं ।

दरअसल, हाल ही में अक्षय कुमार ने सुकमा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के बहादुर जवानों के प्रति अपनि श्रद्दाजंली अर्पित की । अक्षय कुमार ने ऑडियो संदेश के जरिए देश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हाल ही में हुए सुकमा हमले में सीआरपीएफ के बहादुर जवान देश के लिए शहीद हो गए । ऐसे मौके पर मेरी आप सबसे दिली अपील है कि अगर आप सच में इन शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहते हैं तो भारत सरकार की वेबसाइट bharatkeveer.gov.in पर जाकर अपना योगदान दीजिए। आपके सहयोग से शहीद जवानों के परिवार को महसूस होगा कि इस कठिन दौर में पूरा भारत उनके परिवार के साथ खड़ा है ।

लेकिन इसी के साथ इस ऑडियो संदेश में अभिनेता अक्षय कुमार ने उन लोगों की आलोचना भी की है जो फर्जी वेबसाइट्स के जरिए इन जवानों के नाम पर डोनेशन की मांग करते हैं । अक्षय कुमार ने कहा कि मैं ये देखकर बेहद निराश हूं कि कुछ लोग छोटी सोच के लोगों ने फर्जी वेबसाइट्स और ऐप्स बनाए हैं । मुझे इन लोगों पर शर्म आ रही है । इसके साथ ही उन्होंने शहीद जवानों के परिवार की मदद को लेकर आधिकारिक वेबसाइट bharatkeveer.gov.in को अहम बताते हुए इसके जरिए लोगों से जुड़ने की तारीफ की है ।

बता दें कि bharatkeveer.gov.in वेबसाइट 9 अप्रैल, 2017 को लॉन्च की गई थी । गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अक्षय कुमार के साथ इस वेबसाइट का उद्घाटन किया । इस वेबसाइट के जरिए आम लोग सीधे पैरामिलिटरी फोर्स के शहीद जवानों के परिवार को आर्थिक मदद कर सकते हैं । वेबसाइट पर सहयोग की अधिकतम सीमा 15 लाख है ।

फ़िल्मों की बात करें तो, अक्षय कुमार ने हाल ही में टॉयलेट एक प्रेम कथा, जो कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित है । इन दिनों वह अपनी आगामी फ़िल्म पैडमैन की शूटिंग में व्यस्त हैं । यह फ़िल्म सामाजिक कार्यकर्ता अरुणाचलम मुरुगनाथन की जिंदगी पर

आधारित है । इन दोनों के अलावा, अक्षय ने रीमा कागती की पीरियड ड्रामा बायोपिक फ़िल्म, जो कि हॉकी पर आधारित है जिसका नाम है हॉकी और इसके आलावा एक और बायोपिक भी करेंगे हो गुलशन कुमार की जिंदगी पर आधारित है ।