कुछ मीडिया महकमों द्दारा चलाई गई खबरें, कि बॉलीवुड अभिनेता ॠतिक रोशन फ़िल्ममेकर बी आर चोपड़ा की फ़िल्म, द बर्निंग ट्रेन के रीमेक में लीड रोल निभाने जा रहे हैं, पूरी तरह से बेबुनियाद और बेतुकी हैं । ॠतिक रोशन से जुड़े करीबी सूत्र ने बताया कि, “वो सभी फ़िल्ममेकर्स जो ॠतिक के करीब हैं, उन्हें पता है कि ॠतिक अब कोई भी रीमेक फ़िल्म नहीं करना चाहते हैं । ॠतिक रोशन ने सिर्फ़ एक रीमेक फ़िल्म की थी और वो थी अग्निपथ (अमिताभ बच्चन की फ़िल्म) । बस, इसके बाद उन्होंने रीमेक्स न करने का फ़ैसला कर लिया ।”

द बर्निंग ट्रेन रीमेक में ॠतिक रोशन के होने की खबर गलत, ॠतिक को नहीं करनी कोई भी रीमेक फ़िल्म

ॠतिक रोशन को नहीं करनी रीमेक फ़िल्में

सूत्र बताते हैं कि ॠतिक ने हाल ही में सत्ते पे सत्ता के रीमेक को करने से भी मना कर दिया है । “सत्ते पे सत्ता के रीमेक को भी उनकी फ़ैमिली फ़्रेंड फ़राह खान डायरेक्ट करने वाली थी । फ़राह के बुलाने पर ॠतिक, फ़राह के घर खाने पर गए थे । तब फ़राह ने उन्हें ये फ़िल्म ऑफ़र की थी । तब ही ॠतिक ने विन्रमता से इस फ़िल्म को करने से इंकार कर दिया था । फ़राह को ये समझने में समय लगा कि अब ॠतिक रीमेक्स नहीं करना चाहते हैं ।”

ॠतिक के करीबी खुद इस बात से हैरान हैं कि आखिर ऐसी खबरें कहां से आती हैं । “ॠतिक को द बर्निंग ट्रेन के रीमेक के लिए अप्रोच तक नहीं किया गया है । ऑरिजनल फ़िल्म द बर्निंग ट्रेन सही मायने में एक फ़्लॉप फ़िल्म थी । इसमें दो हीरो नजर आए थे एक धर्मेंद्र और दूसरे विनोद खन्ना । तो ॠतिक दो हीरो वाली फ़िल्म क्यों करेगा ? आज के समय में कौन दो हीरो वाली फ़िल्म करता है ? सिवाय यशराज प्रोडक्शन की वॉर को छोड़कर जिसमें भले ही ॠतिक और टाइगर श्रॉफ़ एक साथ नजर आए थे, लेकिन इनके बिना ये फ़िल्म नहीं बनाई जा सकती थी ।”

यह भी पढ़ें : SCOOP: ॠतिक रोशन अब तान्हाजी के डायरेक्टर ओम राउत के साथ करेंगे नई शैली की फ़िल्म ?

दिलचस्प बात ये है कि कोई भी ए-लिस्ट अभिनेता आज के दौर में दो हीरो वाली फ़िल्म नहीं करेगा । यह काफ़ी मंहगी और अप्रासांगिक भी लगती है ।