बॉलीवुड और राजनीति का शुरूआत से ही एक गहरा नाता रहा है । राजनीति अक्सर बॉलीवुड ग्लैमर को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश करती है । कई मर्तबा बॉलीवुड कलाकारों ने ग्लैमर की दुनिया को छोड़ कर राजनीति की दुनिया में कदम रखा । और अब इस फ़ेहरिस्त में रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर का नाम भी जुड़ गया है । लोकचुना चुनाव 2019 में फ़िल्मों से दूरी बना चुकी उर्मिला मातोंडकर के उतरने की खबरें जोरों पर है । खबरों में कहा जा रहा है कि, उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस के टिकट पर मुंबई से लोकसभा चुनाव 2019 लड़ सकती हैं । कहा जा रहा है कि उर्मिला मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं ।

लोकसभा चुनाव 2019:  'रंगीला गर्ल' उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस के लिए उतरेंगी राजनीति में

उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस की तरफ़ से लड़ेंगी चुनाव

पिछले कई दिनों से उर्मिला के राजनीति में उतरने की खबरें जोरों पर थी । अब लोकसभा चुनाव 2019 से वह राजनीति में कदम रखने जा रही है । इस बारें में जब मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरूपम, राज्य कांग्रेस के प्रवक्ताओं और उर्मिला मातोंडकर और उनके पारिवारिक सदस्यों से संपर्क किया । मगर इस बारे में किसी ने भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया । लेकिन राजनीतिक सूत्रों ने कहा कि उनके नाम पर पार्टी नेतृत्व काफी आगे बढ़ चुका है और जल्द ही इस बारे में अंतिम निर्णय की घोषणा कर दी जाएगी ।

मुंबई की छह लोकसभा सीटों के लिए चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा, और इसी दिन राज्य की 17 अन्य सीटों के लिए भी वोट डाले जाएंगे । वैसे उर्मिला मातोंडर को उम्मीदवार बनाया जाता है तो उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी से होगा । इस सीट को बीजेपी का गढ़ और शेट्टी को अपराजेय माना जाता है ।

यह भी पढ़ें : PM नरेंद्र मोदी की बॉलीवुड से फ़िल्मी अंदाज में 'वोटिंग अपील', वोट करने के लिए आपका जोश हाई कर देगी

उर्मिला ने हाल ही में मोहसिन अख्तर मीर नामक कश्मीरी मॉडल से शादी कर ली है । मोहसिन अख्तर मीर बतौर मॉडल काम कर चुके हैंl इसके अलावा उनका खुद का व्यापार भी है । वही वह उर्मिला मातोंडकर से 10 वर्ष छोटे भी हैंl फिल्मों की बात करें तो उर्मिला मातोंडकर इरफ़ान खान अभिनीत फिल्म ब्लैकमेल में एक स्पेशल नंबर करती नजर आई थी ।