कंगना रनौत अपनी फ़िल्मों से ज्यादा अपने बेबाक बयानों को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं । सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली कंगना रनौत हाल ही में कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे किसानों के प्रदर्शन पर बयानबाजी कर मुश्किल में फ़ंस गई हैं । किसान आंदोलन पर विवादास्पद ट्वीट के मामले में कंगना की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं । दरअसल कंगना ने कुछ दिन पहले एक फर्जी ट्वीट को रिट्वीट किया था उसमें किसान आंदोलन में शामिल एक बुजुर्ग महिला किसान को शाहीन बाग की बिलकिस बानो बताया गया था । इसमें लिखा था कि दिहाड़ी के हिसाब से दादी से ये काम करवाया जाता है । अपने इसी ट्वीट के कारण लोगों की आलोचना झेल चुकी कंगना को अब एक वकील ने लीगल नोटिस भेजा है ।

किसान आंदोलन में प्रदर्शनकारी बुजुर्ग ‘दादी’ के खिलाफ़ बोलना कंगना रनौत को पड़ा भारी, मिल गया कानूनी नोटिस

कंगना रनौत को माफ़ी मांगनी होगी

कंगना ने बुजुर्ग महिला का मजाक उड़ाते हुए लिखा, “हा हा हा...ये वही दादी हैं जिन्हें भारत के सबसे पावरफुल लोगों में शामिल किया था । ये 100 रुपये में अवेलेबल हैं । पाकिस्तान के पत्रकारों ने इंटरनेशनल पीआर को भारत के लिए शर्मनाक तरीके से हायर कर लिया है । हमें अपने ऐसे लोग चाहिए जो हमारे लिए इंटरनेशनली आवाज उठा सकें ।” अपने इस रीट्वीट पर चौतरफ़ा आलोचना झेलने के बाद हालांकि कंगना को अपने इस ट्वीट को डिलीट कर करना पड़ा था ।

बता दें कि ‘बिलकिस बानो’ दादी दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ हुए प्रदर्शन में शामिल प्रमुख महिला प्रदर्शनकारी थीं ।

दादी ने दी अपनी प्रतिक्रिया

खबरों के अनुसार पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के वकील और सोशल ऐक्टिविस्ट हाकम सिंह ने कंगना को यह लीगल नोटिस भेजा है । इस नोटिस में कंगना को 7 दिन के अंदर माफी मांगने को कहा गया है । कंगना को किसान आंदोलन में शामिल होने वाली बुजुर्ग 'दादी' के लिए अपशब्द बोलेने के लिए माफी मांगने को कहा गया है । लीगल नोटिस में यह भी कहा गया है कि अगर 7 दिन के भीतर कंगना माफी नहीं मांगती हैं तो उन पर मानहानि का मुकदमा ठोक दिया जाएगा ।

बता दें कि, किसान आंदोलन का विरोध किए जाने पर कंगना को न केवल आम लोगों की बल्कि सिलेब्रिटीज की भी तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा ।

दादी ने कंगना को नसीहत दी

दरअसल, कंगना ने बिना नाम लिए जिस दादी को शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के विरोध में शामिल हुईं बिलकिस बानो बताया था उनका नाम मोहिंदर कौर है । बठिंडा के गांव बहादरगड़ में रहने वाली 80 साल की दादी मोहिंदर कौर ने अब कंगना के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है । दादी ने कंगना के लिए कहा है कि वो क्या जाने खेती क्या होती है ? वह कमली (पागल) है । उसने जो कुछ भी कहा, उस पर लानत है । कंगना को क्या पता कि किसान की कमाई क्या होती है । जब पसीना बहता है, खून गर्म होता है, तब कहीं पैसा आता है । किसानी से पैसा कमाना बहुत मुश्किल है । दादी ने आखिर में कहा कि कंगना ने उन पर बहुत गलत तोहमत लगाई है । इसी के साथ दादी ने कंगना को नसीहत देते हुए कहा कि कभी किसी के लिए गलत नहीं बोलना चाहिए।