साल 2019 के अंत में गुड न्यूज को छोड़कर करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी किसी भी फ़िल्म ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया । और इसलिए साल 2020 में करण जौहर धर्मा प्रोडक्शंस के तहत बनने फ़िल्मों पर गहनता से सोचने को मजबूर हो गए है । जानकार सूत्र ने बताया कि, "करण जौहर, व्यावसायिक रूप से अनिश्चित प्रोजेक्ट्स को खत्म करने से लेकर,अपने महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट तख्त, जो उनके निर्देशन में बन रही है, के बजट में भी कटौती करने की सोच रहे है ।''

'लार्जर देन लाइफ़' फ़िल्में बनाने वाले करण जौहर अब अपनी फ़िल्मों के बजट में करेंगे कटौती, तख्त का बजट भी होगा कम

करण जौहर अब अपनी फ़िल्मों के बजट में करेंगे कटौती

धर्मा प्रोडक्शंस के तहत बनने वाली कॉमेडी फ़िल्म ने 2019 में अच्छा काम किया लेकिन फ़िर भी आगामी कॉमेडी फ़िल्म दोस्ताना 2, जो समलैंगिक संबंधों पर बेस्ड है पर भी विचार किया गया । इतना ही नहीं, अयान मुखर्जी के निर्देशन में लंबे समय से बन रही साई-फ़ाई फ़िल्म ब्रह्मास्त्र जो अब तक की सबसे महंग़ी फ़िल्मों में से एक है, के बजट में भी कटौती की बातें सामने आई है ।

जानकार सूत्रों ने बताया कि, ''अयान ब्रह्मास्त्र की शूटिंग पूरी कर चुके है । यह फ़िल्म किसी भी धर्मा प्रोडक्शन के तहत बनने वाली फ़िल्म की तुलना में ज्यादा समय ले रही है । इसके अलावा फ़िल्म में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट जैसे महंगे स्टार्स है और इन्हें ब्रह्मास्त्र की एक्स्ट्रा शूटिंग डेट्स के लिए अतिरिक्त भुगतान भी किया गया है ।''

इसलिए करण के प्रोडक्शन खर्च पर शिकंजा कसने का समय आ गया है । सुनने में तो ये भी आया है कि साल 2020 में किसी भी धर्मा प्रोडक्शन फ़िल्म की शूटिंग विदेश में नहीं होगी ।

यह भी पढ़ें : Takht: करण जौहर ने बनाया अपनी पीरियड ड्रामा तख्त का शूटिंग शेड्यूल, फ़रवरी से शुरू होगी शूटिंग

करण की सांता जैसी उदारता अब अतीत की बात हो गई है । यदि आप धर्मा प्रोडक्शन्स के लिए फिल्म बनाना चाहते हैं, तो आपको हर उस पैसे को सही ठहराना होगा जो आप खर्च करते हैं ।