ऐ दिल है मुश्किल के बाद करण जौहर एक बार फ़िर निर्देशक का हेट पहनने जा रहे है । साल 2018 में करण जौहर ने अपनी पहली ऐतिहासिक फ़िल्म तख्त का ऐलान किया जिसे वह खुद डायरेक्ट करने वाले है । करण जौहर की ये फ़िल्म एक मल्टीस्टारर फ़िल्म होगी जिसमें करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, विकी कौशल, अनिल कपूर, रणवीर सिंह, भूमि पेडनेकर और जाह्नवी कपूर नजर आएंगी । और अब तख्त को लेकर खबर आ रही है कि करण ने अपने इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट के लिए तैयारी शुरू कर दी है । उन्होंने तख्त के शूटिंग शेड्यूल की भी प्‍लानिंग कर ली है ।

Takht: करण जौहर ने बनाया अपनी पीरियड ड्रामा तख्त का शूटिंग शेड्यूल, फ़रवरी से शुरू होगी शूटिंग

करण जौहर ने 170 दिनों का शेड्यूल बनाया है

करण, फ़रवरी के अंत में फ़िल्म के पहले शेड्यूल को शुरू करने जा रहे है । कहा जा रहा है कि फिल्‍म के लिए करण ने 170 दिनों का शेड्यूल बनाया है । खबरों के मुताबिक, करण तख्‍त की कहानी को फाइनल एडिट कर रहे हैं । इस बीच टीम स्‍टारकास्‍ट की डेट्स को लेकर काम कर रही है । एक रिपोर्ट के मुताबिक, कई ऐक्‍टर्स अपने सीन्‍स को व्यक्तिगत रूप से शूट कर सकते हैं, वहीं रणवीर, विकी और करीना के कई शॉट्स साथ में हैं और ऐसे में इनका साथ में रहना जरूरी है ।

तख्त, मुगल शाही परिवार के दो उत्तराधिकारी औरंगजेब और उनके भाई शिकोह के बीच मुगल शाही सिंहासन के संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमेगी । करण जौहर खुद इस फ़िल्म को निर्देशित करेंगे । करीना इस फ़िल्म में जहांआरा बेगम साहिब, जो शाहजहां की सबसे बड़ी बेटी थी, का किरदार निभाएंगी । यह किरदार उनके सभी किरदारों, जो उन्होंने अभी तक निभाए है से काफ़ी अलग होगा ।

यह भी पढ़ें : EXCLUSIVE: इटली में शूट होगी करण जौहर की ऐतिहासिक फ़िल्म तख्त, ये है पूरी डिटेल

करीना ने अपने इस किरदार के लिए खासतौर पर उर्दु भी सीखी । विकी कौशल इस फ़िल्म में औरंगजेब का किरदार निभाएंगे जबकि रणवीर सिंह उनके बड़े भाई, दारा शूकोह का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । अनिल कपूर इन सभी के पिता, शाहजहां, जो मुगलों के पाचंवें शासक थे, के किरदार में दिखाई देंगे ।