बॉलीवुड के प्रतिष्ठित फ़िल्ममेकर रहे यश जौहर ने हिंदी सिनेमा में अभूतपूर्व योगदान दिया है । इसी उपलक्ष्य में दिवंगत यश जौहर के करण जौहर, जो आज के समय के सबसे सफ़ल फ़िल्ममेकर में से एक हैं, ने आज यश जौहर फाउंडेशन (YJF) को लॉन्च किया है । ये फाउंडेशन भारतीय मनोरंजन जगत के लोगों का जीवन स्तर सुधारने में हर संभव सहायता करने के संकल्प के साथ शुरू हुआ है । फाउंडेशन फिल्मों में काम करने वाले कर्मचारियों, तकनीशियों व कलाकारों से सम्बद्ध संगठनों के साथ मिलकर योजनाएं बनाएगा और इन्हें मदद पहुंचाएगा । महामारी के दौरान इसके अलावा भी करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन्स विभिन्न संगठनों के माध्यमों से फिल्मकर्मियों की मदद करता रहा है ।

फ़िल्म इंडस्ट्री की मदद के लिए करण जौहर ने अपने पिता के सम्मान में लॉन्च किया यश जौहर फाउंडेशन

करण जौहर ने लॉन्च किया यश जौहर फाउंडेशन

करण ने आज 18 जून को अपने पिता के सम्मान में यश जौहर फाउंडेशन की स्थापना की और इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की । करण ने लिखा, “यह मेरे अविश्वसनीय पिता की याद में और उनकी विरासत को आगे बढ़ाने के लिए बनाया गया प्यार का एक सच्चा श्रम है । मुझे यश जौहर फाउंडेशन को लॉन्च करते हुए गर्व हो रहा है, जिसे भारतीय मनोरंजन उद्योग में लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने के उद्देश्य से स्थापित किया गया है ।

जबकि हमने मनोरंजन उद्योग में लोगों और उनके परिवारों के जीवन को बढ़ाने वाली दीर्घकालिक स्थायी योजनाओं के कार्यान्वयन की शुरुआत की है, हमने यह भी सुनिश्चित किया है कि चल रहे वैश्विक महामारी के प्रभावों से निपटने में उनकी मदद करने के लिए तत्काल समाधान प्रदान किए जा रहे हैं ।”