Karan-Johar-blasts

साल 2016 का सबसे बड़ा खुलासा तब हुआ जब फ़िल्ममेकर करण जौहर ने स्वीकारा कि अब काजोल और वो दोस्त नहीं हैं । करण जौहर की फ़िल्म ऐ दिल है मुश्किल और अजय देवगन की फ़िल्म शिवाय की रिलीज के दौरान हुए विवाद के बाद दोनों की दोस्ती का अंत हो गया था ।

लेकिन अब पूरा मामले सामने आया है कि दरअसल बात इतनी सी ही नहीं थी । काजोल और करण जौहर के बीच आई इस दूरी की वजह रहे अजय देवगन । जी हां, अजय देवगन ने फिल्म 'शिवाय' की रिलीज से पहले करण जौहर को फ़ोन कर, काजोल के बारें में नकारात्मक बात करने पर बहुत उल्टा-सीधा बोला । अपनी किताब, 'एन अनसूटेबल ब्यॉय' के प्रमोशन के दौरान दिए गए एक इंटरव्यू में करण जौहर ने खुलासा किया कि, अजय देवगन ने एक बार उन्हें फोन करके काफी कुछ सुनाया था । क्योंकि उनको किसी ने ये बताया था कि उन्होंने एक पार्टी में उनकी पत्नी काजोल के बारे में कुछ कहा था । करण जौहर ने कहा कि वह पूरी तरह से इस घटना को भूल गए थे और फ़िर तभी, ऐ दिल है मुश्किल का विवाद उभर आया था । करण कहते हैं कि 'मैं इस घटना को भूल भी जाता, लेकिन काजोल ने जिस तरह से केआरके वाले विवाद में ट्विटर पर अपने पति का समर्थन किया उस घटना ने हमारे रिश्ते के ताबूत में आखिरी कील ठोंक दिया ।'

आपको बता दें कि करण जौहर की ऐ दिल है मुश्किल और अजय देवगन की शिवाय एक साथ बॉक्सऑफ़िस पर रिलीज हुईं थी और दोनों फ़िल्मों में कड़ी टक्कर थी । करण की फ़िल्म पहले ही पाकिस्तानी कलाकार की मौजूदगी के कारण परेशानियों का सामना कर रही थी । जिसके चलते उनकी फ़िल्म को रिलीज होने में काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा ।

गौरतलब है कि, शिवाय की रिलीज के पहले अजय देवगन ने एक ऑडियो क्लिप जारी किया था, जिसमें कमाल आर खान को शिवाय फिल्म के को प्रोड्यूसर कुमार मंगत से ये कह्ते हुए सुना था कि उन्हें अजय देवगन की फ़िल्म शिवाय की कटु आलोचना करने और ऐ दिल है मुश्किल की तारीफ़ करने के लिए करण जौहर से 25 लाख रु रिश्वत के तौर पर मिले हैं क्योंकि बॉक्सऑफ़िस पर इन दोनों

फ़िल्मों के बीच कांटे की टक्कर थी । अजय देवगन ने इन बातचीत का सरेआम खुलासा किया था और इस पर जांच की मांग की थी । और इतना ही नहीं काजोल ने इस पर रिट्विट कर कहा इस मुद्दे को 'शॉकिंग' कहा । करण जौहर ने कहा कि ये मुझे बहुत बुरा लगा था मुझे लगता है कि काजोल को मेरे बारे में अपने पति को ऐसा कहने की इजाजत नहीं देनी चाहिए थी । करण ने इंटरव्यू में कहा कि उनके और काजोल के बीच का रिश्ता अब हमेशा के लिए खत्म हो गया है । करण ने अजय देवगन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी वजह से काजोल, जिसे मैं अपना सबसे अच्छा दोस्त मानता था उससे मेरी दोस्ती हमेशा के लिए टूट गई और अब कुछ नहीं बदलेगा ।