बेहतरीन फ़िल्ममेकर करण जौहर, जिसने फ़िल्म इंडस्ट्री को कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम और दोस्ताना जैसी कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी, की हालिया रिलीज फ़िल्म कलंक उनके करियर की सबसे बड़ी फ़्लॉप साबित हो रही है । करण जौहर की कलंक, जो उनकी अब तक की सबसे महंगी और बड़े बजट में बनी फ़िल्म है और जिसका तकरीबन बजट 250 करोड़ रु बताया जा रहा है, बॉक्सऑफ़िस पर कमाल दिखाने में नाकामयाब हुई और अब ये उनके करियर की सबसे बड़ी फ़्लॉप बनने के लिए तैयार है ।

कलंक : करण जौहर के करियर की सबसे बड़ी फ़्लॉप बनी बड़े बजट की कलंक

कलंक बड़े बजट में बनी फ़्लॉप फ़िल्म बनी

हालांकि कलंक की ओपनिंग काफ़ी शानदार नोट पर हुई, लेकिन आलोचकों और दर्शकों ने कलंक को 'संजय लीला भंसाली की खोखली-आत्मा से रहित सिनेमा का वर्जन' बताकार खूब आलोचना की । प्रमुख मल्टीप्लेक्स श्रृंखला के सूत्रों का कहना है कि आने वाले दिनों में जब कलंक को ईस्टर वीक में अच्छा कलेक्शन करने की उम्मीद है, तब इसके बॉक्सऑफ़िस कलेक्शन में खूब गिरावट देखने की संभावना जताई है ।

मल्टीप्लेक्स के सूत्र ने कलंक को एक और 'ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान' बताया है । ''दर्शक बीच में से ही शो छोड़कर बाह्र आ रहे है । असल में दर्शक फ़िल्म के प्लॉट, किरदारों और डायलॉग्स से खुद को कनेक्ट नहीं कर पा रहे ।'' बिहार की एक प्रमुख प्रदर्शक सुमन सिन्हा ने बताया ।

फ़िल्म की असफ़लता, आदित्य रॉय कपूर और सोनाक्षी सिन्हा, जो कलंक के साथ अपना शानदार कमबैक देख रहे थे, के करियर को बुरी तरह से प्रभावित करेगी । हालांकि कलंक की असफ़लता से वरुण धवन या आलिया भट्ट के करियर पर कोई फर्क पड़ने की संभावना नहीं है क्योंकि वह पहले से ही सफ़लता के पायदान पर है ।

यह भी पढ़ें : Kalank Movie Review : 'फ़र्स्ट क्लास' नहीं लगती कलंक

करण की बात करें तो, सूत्रों का कहना है कि फ़िल्म को हुआ नुकसान करण के धर्मा प्रोडक्शंस के साथी फॉक्स-स्टार स्टूडियो द्वारा वहन कर लिया जाएगा । करण ने कलंक को फॉक्स-स्टार को बेच दिया है । इसलिए उन्हें किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं होने वाला है । फॉक्स जो कि ब्लॉकबस्टर बागी 2, संजू और टोटल धमाल के साथ सफ़लता के पायदान पर हैं, को इस बार भारी नुकसान हो सकता है ।