कुछ साल पहले, राजनीतिक दलों के लंबे विरोध के चलते गौ मांस यानी 'बीफ़' पर प्रतिबंध लगा दिया गया था । राजनीतिक दलों के मुताबिक गौ हत्या उनकी 'हिंदू संस्कृति' के खिलाफ है और उनका धर्म गायों की पूजा करता है इसलिए गौ मांस पर रोक लगाई जानी चाहिए । इसके बाद भारत में गौ मांस अवैध करार कर दिया गया । हाल ही में, काजोल ने गौ हत्या के संवेदनशील मुद्दा को फ़िर से सुलगा दिया है ।

दरअसल काजोल ने सोशल मीडिया में एक वीडियो शेयर किया था जिस पर विवाद बढ़ गया । हालांकि, उन्होंने वह वीडियो तुरंत ही हटा लिया और इस बाबत सफाई भी दी । बता दें कि वायरल हुए इस वीडियो में काजोल अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर रही थीं । काजोल ने इस पार्टी का फेसबुक लाइव किया था । फेसबुक लाइव में काजोल अपने दोस्त रेयान से बातें कर रही हैं, जिसमें वह बता रहा है कि उसने पार्टी के लिए बीफ का व्यंजन बनाया है । उसके बाद काजोल मजाक में कहती हैं कि बीफ बनाने के कारण उनके हाथ काट देने चाहिए ।

काजोल के बीफ़ खाने के मामले ने तूल पकड़ लिया और इस बाबत काजोल को सोशल मीडिया पर तीखी आलोचनाएं झेलनी पड़ी लेकिन काजोल ने यह वीडियो शेयर करने के तुरंत बाद ही हटा लिया । कुछ यूजर्स ने उनसे पूछा कि क्या वो राष्ट्रविरोधी हैं, जबकि कुछ ने लिखा कि राष्ट्रवादी हीरो अजय देवगन जी की बीवी काजोल राष्ट्रवादी बीफ खाती हुई ।

बवाल बढ़ा तो बाद में काजोल ने ट्वीट कर सफाई देते हुए लिखा कि- "दोस्त के साथ लंच की जो मैंने वीडियो शेयर की थी, उसमें कहा गया था कि वो बीफ है । यह मिसकम्यूनिकेशन है । वो भैंस का मीट था, जो कानूनी तौर पर उपलब्ध है । यह एक बहुत ही संवेदनशील मुद्दा है, जो किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत कर सकता है और मैं यह बिल्कुल भी नहीं चाहती ।"