12 अगस्त को ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म नेटफ़्लिक्स पर जाह्नवी कपूर अभिनीत फ़िल्म गुंजन सक्सेना - द कारगिल गर्ल रिलीज हुई । फ़िल्म को दर्शकों और समीक्षकों ने खूब सराहा । लेकिन रिलीज के बाद जाह्नवी कपूर की फ़िल्म गुंजन सक्सेना एक मुसीबत में फ़ंस गई है । दरअसल भारतीय वायुसेना ने सेंसर बोर्ड से शिकायत की है कि फिल्म में वायु सेना को खराब छवि में दिखाया गया है । भारतीय वायु सेना (IAF) की तरफ से सेंसर बोर्ड को एक चिट्ठी भेजी गई है जिसमें कुछ सीन्‍स पर आपत्ति जताई गई है ।

जाह्नवी कपूर की गुंजन सक्सेना - द कारगिल गर्ल रिलीज होते ही मुश्किल में फ़ंसी, भारतीय वायुसेना ने CBFC को चिट्ठी लिख लगाए ये आरोप

जाह्नवी कपूर की गुंजन सक्सेना मुसीबत में फ़ंसी

गुंजन सक्सेना फ़िल्म IAF अधिकारी गुंजन सक्‍सेना की जिंदगी पर आधारित हैं जो 1999 करगिल युद्ध में हिस्‍सा लेने वाली पहली महिला फ़ाइटर पायलट थीं । इस फ़िल्म में जाह्नवी ने गुंजन सक्सेना का किरदार निभाया है । करण जौहर की कंपनी धर्मा प्रॉडक्‍शंस के बैनर तले बनी इस फ़िल्म को लेकर IAF ने अब आपत्ती जताई है ।

कुछ सीन्स पर भारतीय वायु सेना ने आपत्ति जताई

IAF की तरफ से सेंसर बोर्ड को चिट्ठी लिख आपत्ति दर्ज करवाई है जिसमें कहा गया है कि फ़िल्म के कुछ सीन्स में IAF को बेवजह गलत रूप में प्रस्‍तुत किया गया है, जो कि अनुचित है । शिकायत के मुताबिक फिल्म में जो लड़का-लड़की में भेदभाव वाला मुद्दा उठाया गया है वह बात IAF को नागवार गुजर रही है । जैसा कि फिल्म में दिखाया गया है कि गुंजन सक्सेना को बतौर पायलट बनने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था और उन पर तरह-तरह के तंज कसे गए थे,लेकिन IAF के अनुसार उनके प्रोफ़ेशन में ऐसा कल्चर है ही नहीं । बताया तो ये भी गया है कि IAF की तरफ से गुंजन सक्सेना के रिलीज से पहले ही धर्मा प्रोडक्शन को कुछ आपत्तियां बताई गई थीं लेकिन मेकर्स ने उन पर ध्यान नहीं दिया ।

बता दें कि, पिछले महीने रक्षा मंत्रालय की तरफ से भी सीबीएफसी को बताया गया था कि कुछ फिल्मों और साीरीज में भारतीय सेना की छवि को सही तरीके से नहीं दर्शाया जा रहा है । कहा ये भी जा रहा है कि प्रोडक्शन हाउस अगर कोई फिल्म सेना या फिर उससे जुड़े किसी मुद्दे पर बनाते हैं तो मंत्रालय से पहले नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लेना चाहिए ।

यह भी पढ़ें : गुंजन सक्सेना - द कारगिल गर्ल मूवी रिव्यू : अच्छे से बनाई गई फ़िल्म है

शरण शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में जाह्नवी के अलावा पंकज त्रिपाठी, अंगद बेदी, विनीत कुमार, मानव विज और आयशा रजा भी अहम किरदारों में नजर आए हैं ।