Hrithik-Roshan-

अभी कुछ हफ़्ते पहले ही, ह्रितिक रोशन ने अपना 43वां जन्मदिन मनाया । और जैसा की हम सभी जानते हैं कि ह्रितिक पिछले कई दिनों से अपनी फ़िल्म काबिल के प्रमोशन में जुटे हुए थे इसलिए उन्हें जन्मदिन पर कुछ खास करने का समय नहीं मिला, लेकिन अपने व्यस्ट शेड्यूल में से थोड़ा सा समय निकालकर ह्रितिक ने अपने जन्मदिन पर कुछ बड़ा करने का फ़ैसला किया ।

जी हां, ह्रितिक रोशन ने 10 जनवरी को अपने 43वें जन्मदिन पर मरने के बाद अपनी आंखें दान करने का फ़ैसला किया । ह्रितिक के इस काम की सराहना करते हुए डॉ एस नटराजन, जो आदित्य ज्योती आई हॉस्पिटल के चैयरमेन और डायरेक्टर हैं, ने बताया कि उन्होंने इस बाबत राकेश रोशन से संपर्क किया और पूछा कि अगर ह्रितिक रोशन अपनी आंखे दान करने की प्रतिज्ञा लें । हालांकि, वह हैरान हो गए जब राकेश रोशन ने जवाब में कहा कि उनका बेटा तो पहले से ही इसके लिए योजना बना रहा था । इसके बाद, जब उन्होंने ह्रितिक से बात की तो ह्रितिक ने बताया कि वह इस फ़ैसले का खुलासा अपने जन्मदिन पर करना चाहता था लेकिन उनसे इस बात का खुलासा नहीं करने के लिए कहा गया । बहरहाल वो अब अपने इस फ़ैसले का प्रचार करेंगे ताकि कई सारे लोग उनके नक्शेकदम पर चलते हुए ऐसा करने का मन बनाएं ।

Hrithik-Roshan

दिलचस्प बात ये है कि, डॉ नटराजन रोशन परिवार के साथ एक पुराने तालुक्क रखते हैं क्योंकि वह ह्रितिक के दादाजी, प्रसिद्ध संगीतकार रोशन के भी डॉक्टर थे । वहीं दूसरी तरफ़, ह्रितिक, जिसने अपनी हालिया रिलीज फ़िल्म काबिल में एक नेत्रहीन व्यक्ति का किरदार अदा किया था, ने बहुत करीब से उन लोगों की पीड़ा को समझा जिनकी आंखें नहीं होती हैं और इसलिए ही उन्होंने अपनी आंखे दान करने का फ़ैसला किया ।

इसके अलावा, देश में हर साल आंखे दान करने वाले दाताओं की कमी हो रही है इस बाबत डॉ नटराजन ने अन्य लोगों से भी उनके मरने के बाद उनकी आंखें दान करने के लिए आग्रह किया साथ ही ये भी खुलासा किया कि, ह्रितिक रोशन नेत्रदान को बढ़ावा देने के लिए पहल की है और

जिससे प्रोत्साहित होकर कई लोग उनके नक्शेकदम पर चलेंगे ।