कोरोना वायरस जैसी भयावह महामारी से पूरा देश एकजुट होकर लड़ रहा है । कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन से प्रभावित जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए देश के हर क्षेत्र से बढ़चढ़ कर योगदान किया जा रहा है । वहीं बॉलीवुड सितारें भी कोरोना संकट में अपनी तरफ़ से हर संभव मदद दे रहे हैं । बॉलिवुड स्टार्स फ्रंटलाइन वॉरियर्स बनकर जरूरतमंदो की मदद करने के लिए सामने आए हैं । अमिताभ बच्चन ने कोरोना संकट में अपनी ओर से कई तरह से मदद के हाथ आगे बढ़ाए हैं । जहां एक तरफ़ अमिताभ बच्चन कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए कई सरकारी प्रॉजेक्ट्स से जुड़े हुए हैं वहीं दूसरी तरह उन्होंने आर्थिक रूप से भरपूर सहयोग दिया है ।

कोरोना लॉकडाउन में अमिताभ बच्चन जरूरतमंद लोगों को हर रोज पहुंचा रहे हैं 4500 फूड पैकेट-सूखा राशन, प्रवासी मजदूरों के लिए किया बसों का इंतजाम

अमिताभ बच्चन की ओर से जारी है जरूरतमंदों की मदद

अमिताभ की तरफ से एबी कॉर्प लिमिटेड के एमडी राजेश यादव जरूरतमदों के लिए सराहनीय काम कर रहे हैं । 28 मार्च के बाद से वह वह मुंबई के अलग-अलग स्थानों जैसे हाजी अली दरगाह, अनटॉप हिल, धारावी, जुहू आदि पर रोजाना 4500 पैकेट पका हुआ खाना बांट रहे हैं । उन्होंने 10000 परिवारों को सूखे राशन के लगभग 10000 पैकेट बांटे हैं । इतना राशन एक परिवार के लिए एक महीने की आवश्यकता को पूरा करता था ।

इसके अलावा उनकी टीम 9 मई से रोजाना 2000 ड्राई फूड पैकेट, 2000 पानी की बोतलें और करीब 1200 जोड़ी चप्पल बांट रही है । यह सब उन प्रवासी मजदूरों के लिए है जो मुंबई से अपने घर जा रहे हैं । उन्हें प्रवासियों को बस से यूपी भेजने का विचार आया था । काफी प्रयासों के बाद उनकी टीम ने इस गुरुवार को 10 से अधिक बसों को यूपी भेजेगी । इन बसों को हाजी अली से भेजा जाएगा । कई एजेंसियों और स्थानीय अधिकारियों के सहयोग से अमिताभ के ऑफिस ने अनगिनत संख्या में मास्क और सैनिटाइजर बांटे हैं । इसके अलावा अस्पतालों, पुलिस स्टेशनों, बीएमसी कार्यालयों और अंतिम संस्कार स्थानों के लिए लगभग 20000 से अधिक पीपीई किट भी दान किए हैं ।

यह भी पढ़ें : कोरोना संकट में अमिताभ बच्चन उठाएंगे 1 लाख मजदूरों के घर के राशन का खर्च

इससे पहले बिग बी ने कोरोना संकट की इस घड़ी में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 1 लाख दैनिक भत्ता कर्मचारियों को महीने भर का राशन देने का अपना वादा पूरा किया था ।

यह भी पढ़ें : 77 की उम्र में पूरे जोश के साथ अमिताभ बच्चन ने अपने ‘नाती’ अगस्त्य संग दिया फ़िटनेस गोल्स