बेमिसाल कॉमिक टाइमिंग और बेहिसाब ह्यूमर के टैलेंट के धनी कॉमेडियन कपिल शर्मा, जिन्होंने एक बार फ़िर अपनी धमाकेदार वापसी की है, के फ़ैंस के लिए खुशखबरी है । अपने लोकप्रिय शो, द कपिल शो से एक बार फ़िर दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाले कपिल शर्मा का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन में दर्ज हुआ है । रिकॉर्ड के मुताबिक, कपिल शर्मा भारत के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन बन गए हैं ।

कपिल शर्मा के नाम लंदन में दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड, बने सबसे ज्यादा देखे जाने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन

कपिल शर्मा बने सबसे ज्यादा देखे जाने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन ने कपिल को भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन में से एक के रूप में चुना था जिसके लिए कपिल को सम्मानित किया गया है । हाल ही में, कपिल की पत्नी गिन्नी चतरथ के एक फैन पेज की ओर से इंस्टाग्राम पर कपिल को दिए गए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन के सर्टिफिकेट की तस्वीर साझा की गई है । कपिल ने भी अपनी इंस्टा स्टोरी पर सर्टिफिकेट का पोस्ट शेयर करते हुए सभी प्रशंसकों और दोस्तों को प्यार और शुभकामनाएं जताने के लिए धन्यवाद किया है ।

कपिल छह बार फोर्ब्स इंडिया सेलेब्रिटी लिस्ट में आए

आपको बता दें कि, कपिल का नाम लगातार छह बार फोर्ब्स इंडिया सेलेब्रिटी की टॉप 100 लिस्ट में आ चुका है । हालांकि, पिछले साल वह प्रतिष्ठित सूची में जगह नहीं बना पाए थे ।

कपिल ने अपने करियर की शुरुआत 2007 में कॉमेडी रियलिटी टेलीविजन शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से की थी । इसके बाद उन्होंने कई कई रियलिटी शोज जैसे कॉमेडी सर्कस, झलक दिखलाजा सीजन 6 और उस्तादों के उस्ताद में भी अपनी कॉमेडी से लोगों को खूब हंसाया । साल 2013 में, कपिल ने कलर्स पर बैनर K9 प्रोडक्शंस के तहत अपना शो, कॉमेडी नाइट्स विद कपिल लॉन्च किया था जो लोगों को बहुत पसंद आया था ।

यह भी पढ़ें : कपिल शर्मा ने अरबाज खान के शो में सुनील ग्रोवर और अपने से जुड़े कई विवादों के बारें में खुलकर बोला, कपिल ने कहा- 'मैं संत नहीं हूं, मैं भी गाली देता हूं'

कपिल ने अब्बास मस्तान की फ़िल्म किस किस को प्यार करूं से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया । इस फ़िल्म को खूब पसंद किया गया । इसके बाद उन्होंने फ़िरंगी की लेकिन ये फ़िल्म बॉक्सऑफ़िस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई । लेकिन अब कपिल फ़िर से टीवी पर लौट गए हैं और अपने लोकप्रिय शो, द कपिल शर्मा शो सी्जन 2 से सभी का मनोरंजन कर रहे है ।