अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर जल्द ही ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर जबरदस्त क्लैश देखने को मिलेगा । जहां एक तरफ़ फरहान अख्तर दाऊद इब्राहिम की क्रिमिनल जिंदगी पर बेस्ड वेब सीरिज बना रहे हैं वहीं गैंगस्टर फ़िल्में बनाने के लिए जाने जाने वाले फ़िल्ममेकर राम गोपाल वर्मा भी दाऊद इब्राहिम की जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमती फ़िल्म डी कंपनी लेकर आ रहे हैं । जल्द ही ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर दाउद इब्राहिम की जिंदगी पर बेस्ड ये दो शो देखने को मिलेंगे ।

दाऊद इब्राहिम को लेकर फरहान अख्तर और राम गोपाल वर्मा के बीच होगा आमना-सामना

दाऊद इब्राहिम पर वेब शो बना रहे हैं फरहान अख्तर

फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की एक्सेल एंटरटेनमेंट द्दारा बनाई जा रही दाऊद इब्राहिम की क्रिमिनल जिंदगी पर बेस्ड ये वेब सीरिज पत्रकार लेखक हुसैन जैदी की किताब डोंगरी टू दुबई पर आधारित है । कहा जा रहा है कि इस वेब शो में दिखाया जाएगा कि डोंगरी की गलियों में रहने वाला एक इंसान कैसे इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड बना । जबकि राम गोपाल वर्मा की दाऊद इब्राहिम की जिंदगी पर बेस्ड पूरी तरह से उन्हीं की रिसर्च पर बेस्ड है ।

एक्सेल एंटरटेनमेंट ने अपनी वेब सीरिज की शूटिंग महामारी से पहले ही शुरू कर दी थी । हालांकि शूटिंग कहां तक पहुंची इस बारें में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है । जब इस बारें में हमने लेखक हुसैन जैदी से पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारें में कोई जानकारी नहीं है ।

वहीं राम गोपाल वर्मा ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मुझे वाकई नहीं पता कि वे क्या बना रहे हैं । वैसे मैंने हुसैन जैदी की किताब डोंगरी टू दुबई पढ़ी है । इसमें उनके अपराधों का जिक्र हुआ है जो अक्सर अखबारों में छपते थे । और जहां तक मेरी फ़िल्म डी कंपनी की बात है तो यह जग जाहिर है । अब ये तो बनाने वाले के ऊपर है कि वे इसे अपनी समझ और नजरिए से कैसे अलग बनाते हैं । वैसे भी जो सही तरह से बनाएगा वही इस रेस में जीतेगा ।”

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब दाऊद इब्राहिम की जिंदगी पर बॉलीवुड में फ़िल्म बनाई जा रही हो । इससे पहले निखिल द्विवेदी ने भी ॠषि कपूर के साथ दाउद इब्राहिम की जिंदगी पर बेस्ड फ़िल्म बनाई थी डी डे । इस फ़िल्म में ॠषि कपूर ने खतरनाक गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की भूमिका निभाई थी ।