1011664576

फ़िल्म में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड की हाल की कटौती ने सब को हैरानी में डाल दिया है , विशेषरूप से फ़िल्म में इनरवियर के चित्रण के विषय में लिए गए सेंसर बोर्ड के दोगले फ़ैसले पर । खान ब्रदर्स के बैनर तले बनी नवाजुद्दीन सिद्दीकी अभिनीत आगामी फ़िल्म फ़्रीकी अली में पुरुष के इनरवियर को दर्शाते सीन को सेंसर बोर्ड ने बनाए रखा है उसे हटाया नहीं है । वहीं दूसरी तरफ़ हाल ही में सेंसर बोर्ड ने फ़िल्म बार बार देखो के मेकर्स से फ़िल्म में एक ब्रा के सीन को हटाने के लिए कह दिया । हैरान करने वाली बात ये है कि एक तरफ़ फ़्रीकी अली में चड्ढी के सीन को बनाए रखा है वहीं दूसरी तरफ़ बार बार देखो से ब्रा के सीन को हटा दिया गया ।

फ़्रीकी अली में नवाजुद्दीन सिद्दीकी अंत:वस्त्र बेचने वाले का किरदार अदा कर रहे हैं और फ़िल्म  के एक सीन में नवाज एक ग्राहक को कई प्रकार की चड्ढियां दिखाते हैं ।  हालांकि फ़िल्म में से इस सीन को हटाया नहीं गया है । वहीं दूसरी तरफ़ रोमांटिक ड्रामा फ़िल्म बार बार देखो में दिखाए गए एक ब्रा के सीन को सेंसर बोर्ड ने हटाने के लिए कह दिया था । सेंसर बोर्ड के इस दोगले रवैय पर हैरान होते हुए कुछ लोगों ने न केवल बोर्ड के तरीकों पर सवाल उठाया है बल्कि लोगों को ये सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्यों महिलाओं की तुलना में पुरुषों के इनरवियर को दिखाने का विशेषाधिकार है । इससे पहले भी सेंसर बोर्ड ने एक बार जैकी चेन की फ़िल्म स्किपट्रेस में ब्रा के सीन को अनुमति दे दी थी, क्यों अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म को ये सब दिखाने की अनुमति है जबकि बॉलीवुड को नहीं । बहरहाल, फ़्रीकी अली को बिना किसी कटौती के  यू / ए प्रमाण पत्र प्रदान किया गया है ।

बार बार देखो में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कैटरीना कैफ़ मुख्य भूमिका में नजर आएंगे वहीं फ़्रीकी अली में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अलावा, अरबाज खान, एमी जैक्सन और कई अन्य सितारें नजर आएंगे । ये दोनों ही फ़िल्में 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होंग़ी ।