विवेक ओबेरॉय अभिनीत पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक फ़िल्म की मुश्किल अभी भी खत्म नही हुई है । रिलीज के लिए तरह रही पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक की रिलीज पर अब भी संकट बरकरार है । चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी पर रोक लगा दी है । न केवल पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक बल्कि सभी आगामी बायोपिक फ़िल्मों पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है । चुनाव आयोग ने कहा कि है कि जब तक लोकसभा चुनाव खत्म नहीं हो जाते, तब तक इस फिल्म पर रोक लगी रहेगी ।

पीएम नरेंद्र मोदी : चुनाव आयोग ने मोदी बायोपिक सहित सभी बायोपिक फ़िल्मों की रिलीज पर लगाई रोक

पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनावों के दौरान रिलीज नहीं हो पाएगी

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका को मंगलवार को खारिज कर दिया था । अदालत ने कहा था कि याचिकाकर्ता की चिंता का हल करने के लिए उचित संस्था निर्वाचन आयोग है, क्योंकि यह एक संवैधानिक निकाय है । इसके बाद फिल्म की टीम ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका को खारिज किए जाने पर न्यायपालिका के प्रति आभार जताया था ।

दरअसल, कांग्रेस सहित विपक्षी दलों का दावा था कि फिल्म चुनाव में भाजपा को अनुचित लाभ देगी और चुनाव समाप्त होने तक इसके रिलीज को टाल दिया जाना चाहिए ।

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी : रिलीज पर से हटे संकट के बादल, विवेक ओबेरॉय और प्रोड्यूसर ने जताई खुशी

बता दें कि सात-चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होने हैं और 19 मई को समाप्त होंगे । 10 मार्च को चुनाव की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी । संहिता सभी दलों और उम्मीदवारों को एक समान धरातल उपलब्ध कराने पर बल देती है । आयोग में एक राय है कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड मामले पर निर्णय लेने का सक्षम प्राधिकारण है । फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी पहले चरण के मतदान की तारीख से एक सप्ताह पहले 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी लेकिन अब ये चुनावों के बाद ही रिलीज हो पाएगी ।