यशराज फ़िल्म्स के स्पाई यूनिवर्स को आगे बढ़ाने आ रही है टाइगर फ़्रैंचाइजी का तीसरा पार्ट, टाइगर 3 । इस फ़िल्म में एक बार फ़िर सलमान खान और कैअरीना कैफ़ सुपर स्पाई एजेंट की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे । वहीं यशराज फ़िल्म्स के स्पाई यूनिवर्स में एक नई एंट्री हुई है और वो हैं इमरान हाशमी, जो टाइगर 3 में खतरनाक विलेन के किरदार में नजर आने वाले हैं । सलमान खान की टाइगर 3 ठीक दिवाली के दिन यानि 12 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है, ऐसे में फ़िल्म की सेंसर प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है । अच्छी खबर ये है कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने कुछ संशोधनों के साथ फिल्म को ग्रीन सिग्नल दे दिया है । बॉलीवुड हंगामा को टाइगर 3 के सेंसर सर्टिफ़िकेट की पूरी जानकारी मिली है ।

BREAKING: सलमान खान की टाइगर 3 को CBFC ने बिना किसी विजुअल बदलाव के दिया U/A सर्टिफ़िकेट ;  2 घंटे 33 मिनट लंबी फ़िल्म में इन शब्दों से हुई बोर्ड को आपत्ति

टाइगर 3 को सेंसर बोर्ड ने दिया ग्रीन सिग्नल

अच्छी खबर यह है कि स्पाई यूनिवर्स की पिछली फिल्म, पठान (2023) के विपरीत, सीबीएफसी की जांच समिति ने टाइगर 3 के मेकर्स को सिर्फ़ ऑडियो कट के लिए कहा है और फिल्म से कोई भी दृश्य नहीं हटाया है । सीबीएफसी ने उपशीर्षक में 'बेवकूफ' शब्द को 'मशरूफ' और 'मूर्ख' शब्द को 'व्यस्त' से बदलने के लिए कहा । कुछ डायलॉग्स में RAW (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) का जिक्र किया गया है । सीबीएफसी ने निर्माताओं से इन डायलॉग्स में सही संक्षिप्त नाम, यानी R&AW का उपयोग करने के लिए कहा । अंत में, कट सूची में उल्लेख किया गया है कि 'राष्ट्रीय गान के संबंध में संशोधन अनुरोध के अनुसार बरकरार रखा गया है।

बताए गए बदलाव करने के बाद, टाइगर 3 को 27 अक्टूबर को यू/ए प्रमाणपत्र दिया गया । सेंसर प्रमाणपत्र पर उल्लिखित फिल्म की लंबाई 153 मिनट है यानि टाइगर 3 का रन टाइम 2 घंटे 33 मिनट है ।

आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित और मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित, टाइगर 3 इस दिवाली, 12 नवंबर, रविवार को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ होने के लिए तैयार है । टाइगर 3 में शाहरुख खान पठान के रूप में कैमियो करते हुए नजर आएंगे । कहा जा रहा है कि फ़िल्म में शाहरुख खान की एंट्री अहम मोड पर होगी ।