साउथ फ़िल्मों का हिंदी रीमेक बनाने का चलन बॉलीवुड में काफ़ी ज्यादा बढ़ गया है । आलम ये है कि बॉलीवुड के टॉप स्टार्स के साथ 30 से ज्यादा साउथ फ़िल्मों का हिंदी रीमेक बनाया जा रहा है । साउथ फिल्में अक्सर बी-टाउन के लिए एक सफलता का फॉर्मूला साबित हुई हैं क्योंकि उनमे पर्याप्त मात्रा में एक्शन, इमोशन, ड्रामा और कॉमेडी जैसे सभी फ़ैक्टर्स मौजूद होते हैं । साउथ फ़िल्मों के रीमेक के अलावा साउथ के कुछ फ़िल्ममेकर्स ऐसे भी हैं बॉलीवुड में अपने सफ़र की शुरूआत कर चुके हैं और कुछ करने जा रहे हैं । और इसी कड़ी में बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है कि साउथ फ़िल्मों के सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस में से एक, LYCA PRODUCTIONS अब हिंदी फ़िल्म निर्माण में एंट्री लेने की तैयारी कर रहा है । वह अगले वित्तीय वर्ष में कई फिल्मों को बनाने की प्लानिंग कर रहा है ।

BREAKING: रजनीकांत-अक्षय कुमार की 2.0 बनाने वाले प्रोड्यूसर की बॉलीवुड में एंट्री, दर्शकों को पसंद आने वाली फ़िल्मों को बनाने का लक्ष्य

2.0 बनाने वाला प्रोडक्शन हाउस अब हिंदी फ़िल्में भी बनाएगा

“LYCA PRODUCTIONS साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में काफ़ी प्रतिष्ठित नामों में से एक है । इस प्रोडक्शन हाउस ने रजनीकांत और अक्षय कुमार अभिनीत फ़िल्म 2.0 जैसी अभी तक की भारत की सबसे मंहगी फ़िल्म बनाई थी । और अब ये प्रोडक्शन हाउस बॉलीवुड फ़िल्म निर्माण के लिए एकदम तैयार है । इस कड़ी में प्रोडक्शन हाउस ने पहले ही अपना काम शुरू भी कर दिया है ।” सूत्र ने बॉलीवुड हंग़ामा को बताया । सूत्र ने आगे ये भी बताया कि, इस प्रोडक्शन हाउस के तहत बनने वाली हिंदी फ़िल्मों में कुछ ऑरिजनल्स होंगी तो कुछ रीमेक्स होंगी ।”

“प्रोडक्शन हाउस का मकसद ऐसा कंटेंट पेश करना है जिसे दर्शकों द्दारा सराहा जाए । वे बॉलीवुड में कमर्शियल स्पेस में कंटेंट की कमी को पूरा करेंगे और इसके लिए वे फिल्म उद्योग के शीर्ष नामों के साथ सहयोग कर सकते हैं ।” सूत्र ने आगे ये भी बताया ।

इतना ही नहीं बॉलीवुड के संबंध में LYCA से आशीष सिंह, जो वर्तमान में नेटफ्लिक्स इंडिया के निदेशक के रूप में काम कर रहे हैं, भी जुड़ गए हैं । आशीष ने यशराज फ़िल्म्स में टाइगर ज़िंदा है, सुल्तान, धूम 3, एक था टाइगर, चक दे इंडिया और धूम 2 जैसी फिल्मों में प्रोडक्शन हेड के रूप में काम किया है । आशीष बालाजी टेलीफिल्म्स के सीईओ के रूप में भी काम कर चुके हैं ।

LYCA प्रोडक्शंस असल में दिग्गज इंटरनेशनल मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर्स, Lyca Mobile का सब-ब्रांड है । फ़िल्म प्रोडक्शंस के अलावा LYCA प्रोडक्शंस देशभर में एग्जिबिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन का काम भी देखता है ।