लगता है कानूनी मुश्किलें सलमान खान के पीछे बुरी तरह से पड़ गई है । गैर कानूनी तरीके से हथियार रखने से लेकर, हिट एंड रन केस और काले हिरण को मारने जैसे कानूनी मुश्किलें सलमान खान के पीछे हाथ धोकर पड़ गई । अभी पिछले महीने ही 5 अप्रैल को सलमान खान को उनके 20 साल पुराने काले हिरण शिकार के मामले में आरोपी साबित करते हुए जोधपुर कोर्ट द्दारा 5 साल की सजा सुनाई गई । दो दिन जेल में रहने के बाद सलमान को 50 हजार के मुचलके पर जमानत दे गई । सलमान को जमानत इस शर्त पर मिली कि वह कोर्ट की अनुमति के बिना देश छोड़कर नहीं जाएंगे ।

काला हिरण शिकार केस : जोधपुर कोर्ट में पेश हुए सलमान खान को 17 जुलाई तक मिली राहत

सलमान खान की अगली सुनवाई अब 17 जुलाई को होगी

और अब इस मामले में नई अपडेट ये है कि, काला हिरण शिकार मामले में आरोपी साबित हुए सलमान की पांच साल की जेल की सजा को चुनौती देने वाली दायर याचिका पर सेशन कोर्ट ने अगली सुनवाई आज 17 जुलाई तक के लिए टाल दी गई है । अपनी याचिका की सुनवाई के सिलसिले में सलमाना खान रविवार की रात को ही जोधपुर पहुंच गये थे । सलमान के साथ उनकी बहन अलवीरा, अंगरक्षक शेरा और कुछ अन्य लोग मौजूद थे ।

आपको बता दें कि, सात अप्रैल को जिला एवं सत्र न्यायालय ने सलमान खान के खिलाफ सुनाई गई निचली अदालत की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी । जमानत मिलने के बाद सलमान को जोधपुर की सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया था । सेशन न्यायाधीश रविन्द्र कुमार जोशी ने सलमान को 25-25 हजार के दो मुचलके पर जमानत दी । साथ ही फिल्म अभिनेता को अदालत की अनुमति बिना विदेश जाने पर पाबंद किया था । पिछले दिनों सलमान अदालत से अनुमति लेकर ही विदेश गए थे । सेशन न्यायाधीश ने इस मामले में सात मई की तारीख सुनवाई के लिए मुकर्रर की थी । जो कि अब 17 जुलाई कर दी गई है ।

यह भी पढ़ें : …और इस तरह मिली सलमान खान को जमानत, जल्द ही होंगे जेल से रिहा

गौरतलब है कि, साल 1998 में सलमान पर उनकी फ़िल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान दो दुर्लभ प्रजाति के काले हिरण को मारने का आर्प लगा । आपको बता दें कि सूरज बड़जात्या द्दारा निर्देशित इस फ़िल्म की शूटिंग जोधपुर राजस्थान में चल रही थी । अभी पिछले दिनों सलमान को इस मामले में दोषी करार करते हुए 5 साल की सजा सुनाई गई लेकिन दो दिन बाद उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया ।

यह भी पढ़ें : जेल के खाने को इंकार कर सलमान खान ने खाया आसाराम बापू का स्पेशल खाना ?

बिग बॉस 11, के बाद सलमान एक और रिएल्टी शो दस का दम से टीवी पर वापसी करेंगे । इन दिनों सलमान रेस 3, की शूटिंग में व्यस्त है । इस फ़िल्म में उनके साथ जैकलीन फ़र्नांडीज, अनिल कपूर, बॉबी देओल, साकिब सलीम और डेजी शाह अहम भूमिका में नजर आएंगी । रेमो डिसूजा द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म सलमान खान फ़िल्म्स और टिप्स द्दारा प्रोड्यूस की जाएगी । यह फ़िल्म इसी साल ईद के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इसके बाद सलमान, अली अब्बास जफ़र के साथ आगामी फ़िल्म भारत की शूटिंग शुरू करेंगे । और यह फ़िल्म अगले साल ईद के दौरान, रिलीज होगी ।