शाहरुख खान, जो इन दिनों आनंद एल राय की आगामी फ़िल्म जीरो की शूटिंग में व्यस्त है, अपनी अगली फ़िल्म के लिए बेहद उत्साहित हैं । जी हां, शाहरुख खान जल्द ही भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की प्रेरक जिंदगी पर बनने वाली फ़िल्म सैल्यूट में राकेश शर्मा का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । और अब इस फ़िल्म से जुड़ी बेहद अहम खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं और वो ये है कि, इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों से पता चला है कि शाहरुख खान सैल्यूट का पहला शेड्यूल सितंबर से शुरु करेंगे और ये एक महीने तक चलेगा ।

इसके बाद शाहरुख थोड़ा ब्रेक लेंगे ताकि अपनी फ़िल्म जीरो का प्रमोशन कर सके । जीरो इसी साल 21 दिसंबर को रिलीज हो रही है । जबकि सैल्यूट अगले साल रिलीज होगी । काफ़ी लंबे समय बाद शाहरुख को किसी बायोपिक में देखना, वाकई उनके फ़ैंस के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं होगा ।

शाहरुख खान के लिए सैल्यूट है बहुत खास, इस दिन करेंगे शूटिंग़ शुरू

शाहरुख खान बनेंगे राकेश शर्मा

इस फ़िल्म को लेकर अफ़वाह थी कि पहले इस फ़िल्म को आमिर खान करने वाले थे, लेकिन अपनी महत्वाकांक्षी फ़िल्म महाभारत की तैयारियों के चलते आमिर ने इसे न कह दिया और इस फ़िल्म के लिए शाहरुख का नाम सुझाया ।

आपको बता दें कि शाहरुख इस फ़िल्म में पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा का किरदार निभाएंगे । राकेश शर्मा की बायोपिक फ़िल्म सैल्यूट एक प्रेरक असल जिंदगी की कहानी है जिसने अंतरिक्ष में भारत का सिर गर्व से ऊंचा किया । राकेश शर्मा को अशोक चक्र और हीरो ऑफ़ सोवियत अवॉर्ड्स से भी नवाजा गया । पहले तो यह भी खबरें आईं थी शाहरुख ने संजय लीला भंसाली की अगली फ़िल्म के लिए हामी भर दी है, जिसके कारण सैल्यूट फ़िल्म पर सकंट के बादल मंडरा गए, लेकिन ये महज अफ़वाहें थी । शाहरुख सैल्यूट को लेकर काफ़ी गंभीर और उत्साहित हैं । जीरो के बाद शाहरुख इसकी तैयारी में जुट जाएंगे ।

यह भी पढ़ें …तो ऐसे करेंगे शाहरुख खान अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा बनने की तैयारी

फ़िल्मों की बात करें तो, शाहरुख की पिछली फ़िल्म जब हैरी मेट सेजल बॉक्स ऑफ़िस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी । इम्तियाज अली की इस फ़िल्म में शाहरुख के साथ अनुष्का शर्मा नजर आईं थी । इसके अलावा शाहरुख जल्द ही आनंद एल राय की फ़िल्म जीरो में एक चुनौतीपूर्ण किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । शाहरुख की इस फ़िल्म के लिए उनके फ़ैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं । इस फ़िल्म में शाहरुख बौने के किरदार में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में शाहरुख के साथ अनुष्का और कैटरीना कैफ़ भी नजर आएंगी ।