हॉरर कॉमेडी शैली की फ़िल्म भूत पुलिस से सभी मुख्य किरदारों के फ़र्स्ट लुक रिलीज करने के बाद अब मेकर्स ने फ़ाइनली फ़िल्म की रिलीज डेट अनाउंस कर दी है । सैफ़ अली खान, अर्जुन कपूर, यामी गौतम और जैकलीन फ़र्नांडीज की भूत पुलिस सिनेमाघरों में रिलीज होने की बजाए डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म डिज्नी प्ल्स हॉटस्टार पर 17 सितंबर को रिलीज होगी ।

सैफ़ अली खान, अर्जुन कपूर, यामी गौतम और जैकलीन फ़र्नांडीज की भूत पुलिस 17 सितंबर को Disney+Hotstar पर होगी रिलीज

सैफ़ अली खान और अर्जुन कपूर की भूत पुलिस ओटीटी पर होगी रिलीज

बीते हफ़्ते ही मेकर्स ने फ़िल्म चारों मुख्य किरदारों- सैफ़ अली खान, अर्जुन कपूर, यामी गौतम और जैकलीन फ़र्नांडीज के किरदारों के साथ उनके फ़र्स्ट लुक को शेयर किया । भूत पुलिस में जहां सैफ़ अली विभूति नाम के व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं वहीं चिरौंजी नाम का किरदार निभा रहे हैं । यामी गौतम माया नाम का किरदार निभा रही हैं और जैकलीन फ़र्नांडीज कनिका नाम का किरदार निभाती हुई दिखाई देंगी । सैफ और अर्जुन कपूर, भूत पुलिस में भाइयों के रोल में नजर आने वाले हैं ।

40 करोड़ रु के बजट में बनी है भूत पुलिस

कोरोना महामारी के चलते भूत पुलिस को थिएटर की बजाए डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज किया जा रहा है । भूत पुलिस को लेकर डिज्नी प्लस हॉटस्टार के साथ हुई डील के बारें में बॉलीवुड हंगामा को करीबी सूत्र ने बताया कि, “भूत पुलिस के सैटेलाइट और डिजिटल अधिकार स्टार नेटवर्क को 40 करोड़ रुपये के लागात की तुलना में 60 से 65 करोड़ रुपये में बेचे हैं । यानि फ़िल्म 40 करोड़ रु के बजट में बनी है और इसे 60 से 65 करोड़ रुपये में बेचा गया है । इस डील के साथ भूत पुलिस के प्रोड्यूसर रमेश तोरानी को सीधे-सीधे 20 से 25 करोड़ रु का मुनाफ़ा हुआ है । संगीत और अन्य अधिकारों की बिक्री से और मुनाफ़े की उम्मीद है ।”

इस डील में भूत पुलिस के डिजीटल राइट्स की कीमत 45 करोड़ रु है जबकि सैटेलाइट्स अधिकारों की कीमत 15 से 20 करोड़ रु है । सूत्र ने बताया, “बड़ी स्टारकास्ट वाली फ़िल्म होने के नाते भूत पुलिस टेलीविजन पर अच्छी व्यूअरशिप जुटा सकती है ।”

पवन कृपलानी के निर्देशन में बनी भूत पुलिस को थ्रीडी में तैयार किया गया है । टिप्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड के सहयोग से 12वीं स्ट्रीट एंटरटेनमेंट द्दारा प्रस्तुत भूत पुलिस को पवन कृपलानी द्वारा निर्देशित किया गया है । यह रमेश तौरानी, अक्षय पुरी द्वारा निर्मित और जया तौरानी द्वारा सह-निर्मित है ।