अक्षय कुमार की स्पाई थ्रिलर बेल बॉटम फ़ाइनली एक लंबे अंतराल के बाद 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई । बेल बॉटम को न केवल फ़िल्म समीक्षकों द्दारा सराहा गया बल्कि दर्शक भी इस फ़िल्म पर अपना प्यार बरसा रहे हैं । काफ़ी लंबे समय बाद लोगों को थिएटर में एक शानदार थ्रिलर फ़िल्म देखने का मौका मिला है । वाशु भगनानी और जैकी भगनानी द्दारा प्रोड्यूस्ड और रंजीत एम तिवारी द्दारा निर्देशित बेल बॉटम पूरे भारत में कुल 1600 स्क्रीन्स पर थिएटर में रिलीज हुई । हालाँकि, कोविड -19 प्रोटोकॉल के साथ देश में कई राज्यों में अभी भी ऐसे थिएटर हैं जो लंबे समय के बाद अब खुल रहे हैं जिसके चलते उन्हें केवल 50% ऑक्यूपेंसी के साथ थिएटर खोलने की मंजूरी दी गई है । वहीं कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां थिएटर्स अभी तक नहीं खुले हैं । लेकिन इन सबके बावजूद अक्षय कुमार की बेल बॉटम की शुरूआत एक अच्छे नोट पर हुई है ।

Bell Bottom Box Office: अक्षय कुमार की बेल बॉटम के ओपनिंग डे कलेक्शन ने किया निराश, पहले दिन कमाए 2.75 करोड़ रु

अक्षय कुमार की बेल बॉटम की ओपनिंग रूही से कम

जहां एक तरफ़ बेल बॉटम के मेकर्स को इस बात के लिए सराहा जा रहा है कि उन्होंने ऐसी स्थिती में भी अपनी फ़िल्म को थिएटर में रिलीज करने का फ़ैसला किया जब कुछ राज्यों में थिएटर खुले नहीं है और कुछ जगह तय सीमा के साथ थिएटर खोलने की अनुमति है । वहीं इससे बेल बॉटम के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर भी अच्छा खासा असर देखने को मिल रहा है । उम्मीद के मुताबिक बेल बॉटम ने अपने ओपनिंग डे पर 2.75 करोड़ रु की कमाई की । दिलचस्प बात यह है कि बेलबॉटम, जो कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बाद सिनेमाघरों में पहली रिलीज है, की ओपनिंग रूही से कम है ।

बेल बॉटम की ओपनिंग कमाई कम रहने की एक वजह ये बताई जा रही है कि कुछ महत्वपूर्ण राज्यों में थिएटर्स अभी तक बंद है । विशेष रूप से महाराष्ट्र, जो आमतौर पर एक फिल्म के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन में 30% का योगदान देता है । इसके अलावा, कामकाजी हफ़्ते में रिलीज होना, कोविड के चलते भीड़भाड़ वाली जगहों पर फ़िल्म का प्रमोशन न कर पाना, मार्केटिंग की कमी और कोविड-19 प्रोटोकॉल के चलते बेल बॉटम के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन पर खासा असर देखने को मिल रहा है ।

शनिवार और रविवार को ओणम और रक्षाबंधन के फ़ेस्टिव माहौल होने के कारण फिल्म के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन में वृद्धि देखने को मिल सकती है । कोरोना से पहले की स्थिती पर नजर डालें तो, अनुमना है कि बेल बॉटम अपने ओपनिंग वीकेंड में 15 करोड़ रु की कमाई कर सकती है ।