बॉलीवुड के डिस्को किंग कहे जाने वाले दिग्गज सिंगर और म्यूजिक कंपोजर बप्पी लहरी पंचतत्व में विलीन हो गए । ऑब्स्ट्रक्ट‍िव स्लीप एपनिया (OSA) और रीकरेंट चेस्ट इन्फेक्शन से पीड़ित बप्पी लहिरी ने 69 साल की उम्र में मुंबई के क्रिटी केयर अस्पताल में मंगलवार (15 फरवरी) को रात 11:45 बजे अंतिम सांस ली । लेकिन, अगले दिन यानी बुधवार 16 फ़रवरी को उनका अंतिम संस्कार नहीं किया जा सका, क्योंकि उनके बेटे बप्पा लहरी अमेरिका में थे और वे देर रात ही मुंबई पहुंचे थे । आज 17 फ़रवरी को विले पार्ले के पवन हंस श्मशान घाट में बप्पी लहरी का अंतिम संस्कार किया गया जहां उनके बेटे बप्पा लहरी ने उन्हें मुखाग्नि दी ।

पंचतत्व में विलीन हुए बप्पी लहरी ; रोते हुए अपने पापा को पुकारती उनकी बेटी रीमा लहरी के आंसूओं ने कर दी हर किसी की आंखे नम

बप्पी लहरी पंचतत्व में विलीन हुए

बप्पी लहरी के अंतिम दर्शन के लिए उनके जुहू स्थित लहरी हाउस पर सुबह से ही इंडस्ट्री से जुड़े हस्तियों का आना शुरू था । बप्पी दा के आखिरी दर्शन करने बॉलीवुड के तमाम लोग शमशान भूमि पहुंचे ।

Photos Bappa Lahiri conducts last rites of his father Bappi Lahiri in Mumbai; More celebs attend the funeral3 (3)

शक्ति कपूर, विद्या बालन, मीका सिंह, बिंदु दारा सिंह, उदित नारायण, शान, अभ‍िजीत भट्टाचार्य, अलका याग्‍न‍िक, ईला अरुण, भूषण कुमार, निख‍िल द्व‍िवेदी, बी. सुभाष, रूपाली गांगुली, सुनील पाल समेत कई सेलेब्स शमशान भूमि में मौजूद रहे ।

बेटी रीमा लहरी का रो-रोकर बुरा हाल

पंचतत्व में विलीन हुए बप्पी लहरी ; रोते हुए अपने पापा को पुकारती उनकी बेटी रीमा लहरी के आंसूओं ने कर दी हर किसी की आंखे नम

पंचतत्व में विलीन हुए बप्पी लहरी ; रोते हुए अपने पापा को पुकारती उनकी बेटी रीमा लहरी के आंसूओं ने कर दी हर किसी की आंखे नम

बप्पी दा के निधन से फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ पूरे देश की आंखें नम हो गईं हैं। लेकिन उनका परिवार बप्पी दा के निधन से बुरी तरह टूट गया है । बताया जा रहा है कि बप्पी दा ने अपनी बेटी रीमा लहरी की गोद में आखिरी सांस ली, जिसका अब रो रोकर बुरा हाल है । रीमा अपने पिता के यूं जाने से सदमे में हैं । बप्पी दा की अंतिम यात्रा में रीमा को बिलख-बिलखकर रोते और पिता को पुकारते देखा गया ।

Bappi-Lahiri’s-last-rites-to-take-place-on-February-17-upon-arrival-of-his-son-Bappa-Lahiri-from-Los-Angeles

बप्पी दा के परिवार में उनकी पत्नी चित्रानी लहरी, बेटा बप्पा लहरी, बेटी रीमा लहरी और पोते स्वास्तिक बंसल और बहू तनीषा वर्मा हैं । बप्पा लहरी भी पिता की तरह म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े हैं और बतौर म्यूजिक निर्देशक मुख्य रूप से हिंदी सिनेमा में सक्रिय हैं ।

Bappi-Lahiri’s-last-rites-to-take-place-on-February-17-upon-arrival-of-his-son-Bappa-Lahiri-from-Los-Angeles-3

बप्पी दा का इलाज कर रहे अस्‍पताल के डायरेक्‍टर डॉक्‍टर दीपक नामजोशी ने बताया कि, ‘बप्‍पी लहरी को अस्‍पताल में एक महीने भर्ती रखा गया था । इसके बाद उन्‍हें 15 फरवरी को छुट्टी दी गई थी । लेकिन मंगलवार को उनकी तबीयत फिर अचानक बिगड़ी । इसके बाद परिवार ने घर पर ही डॉक्‍टर को बुलाने के लिए कॉल की थी । बाद में उन्‍हें अस्‍पताल लाया गया था । उन्‍हें कई स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याएं थीं । उनका निधन मंगलवार रात को ऑब्‍सट्रक्टिव स्‍लीप एप्‍निया (OSA) के कारण हुआ है ।’

Photos Bappa Lahiri conducts last rites of his father Bappi Lahiri in Mumbai; More celebs attend the funeral (15)

Photos Bappa Lahiri conducts last rites of his father Bappi Lahiri in Mumbai; More celebs attend the funeral (17)

Photos Bappa Lahiri conducts last rites of his father Bappi Lahiri in Mumbai; More celebs attend the funeral (19)

Photos Bappa Lahiri conducts last rites of his father Bappi Lahiri in Mumbai; More celebs attend the funeral (12)

70-80 के दशक में बप्पी दा ने कई सुपरहिट और आइकॉनिक गाने दिए थे । उनके गानों पर आज भी लोग थिरकते हैं । अपने आइकॉनिक गानों की बदौलत बप्पी दा हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे ।