अनिल कपूर और उनकी बेटी सोनम कपूर ने कभी एक साथ एक फ़िल्म में काम नहीं किया है । अनिल कपूर ने अपनी दूसरी बेटी रिया कपूर के साथ फ़िल्म सोनम की फ़िल्म आईशा और खूबसूरत को जरूर प्रोड्यूस किया था, लेकिन पर्दे पर साथ कभी नहीं दिखाई दिए । अनिल सोनम की आगामी फ़िल्म वीरे दी वेडिंग को भी प्रोड्यूस कर रहे हैं, इस फ़िल्म में करीना कपूर और स्वरा भास्कर भी अहम भूमिका में नजर आएंगी । लेकिन दोनों के प्रशंसक इस असल जिंदगी के पिता-बेटी की जोड़ी को बड़े पर्दे पर देखने के लिए बेकरार हैं ।

लेकिन अब ऐसा शायद कुछ होने वाला है । यदि खबरों की मानें तो, विधु विनोद चोपड़ा की बहन शैली चोपड़ा जल्द ही निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखने की तैयारी कर रही है । और उन्होंने अपनी फ़िल्म के लिए अनिल कपूर और सोनम कपूर को रील लाइफ़ के पिता-बेटी किरदार के लिए चुना है । हालांकि शैली चोपड़ा ने पुष्टि या अस्वीकार करने से इंकार कर दिया है कि प्रतिभाशाली पिता-बेटी जोड़ी उनकी फिल्म कर रहे हैं या नहीं। उन्होंने सीधे तौर पर कहा, वह जल्द ही अपने निर्देशन में बनने वाली फ़िल्म का ऐलान करेंगी ।

बीते साल, शैली चोपड़ा एक फ़िल्म बनाने वाली थी मार्को भाऊ और इस फ़िल्म के साथ संजय दत्त अपना कमबैक करने वाले थे । लेकिन कुछ कारणों की

वजह से यह फ़िल्म आगे खिसक गई और फ़िर भूमि बन गई संजय दत्त की कमबैक फ़िल्म । मार्को भाऊ भी एक पिता-बेटी के खूबसूरत रिश्ते को दर्शाती एक भावानात्मक फ़िल्म है । तो अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या शैली इसी कहानी को असल जिंदगी के पिता-बेटी यानी अनिल कपूर और सोनम कपूर के साथ बनाने की योजना बना रही है ।

संयोग से, अनिल अपने बेटे हर्षवर्धन कपूर के साथ उनकी आगामी अभिनव बिंद्रा बायोपिक फ़िल्म के लिए तैयारियों में जुटे हुए हैं । यदि सब कुछ खबरों के मुताबिक रहता है तो, साल 2018 में अनिल कपूर अपनी बेटी सोनम और पुत्र हर्षवर्धन दोनों के साथ एक फिल्म में नजर आएंगे ।

सोनम कपूर इन दिनों अपनी बहन रिया कपूर द्दारा प्रोड्यूस आगामी फ़िल्म वीरे दी वेडिंग की शूटिंग में व्यस्त है । वहीं अनिल कपूर इन दिनों अपनी आगामी फ़िल्म फ़न्ने खान की शूटिंग कर रहे है । इस फ़िल्म को राकेश ओमप्रकाश मेहरा प्रोड्यूस कर रहे हैं और इसमें अनिल कपूर के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन और राजकुमार राव अहम भूमिका में नजर आएंगे ।