रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग जहां पूरी हो चुकी है वहीं अब फ़िल्म पोस्ट प्रोडक्शन स्टेज में है । कई मर्तबा डिले हुई ब्रह्मास्त्र फ़ाइनली बनकर तैयार है । मेकर्स ब्र्हमास्त्र की रिलीज डेट अनाउंस करने से पहले फ़िल्म के बिहाइंड द सीन की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर फ़िल्म के लिए लोगों की उत्सुकुता बढ़ा रहे हैं ।

ब्रह्मास्त्र की मार्केटिंग को लेकर बनाई खास रणनीति के तहत रणबीर कपूर और आलिया भट्ट एक स्पेशल ईवेंट में 15 दिसंबर को लॉन्च करेंगे फ़िल्म का फ़र्स्ट पोस्टर

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र

फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “रणबीर और आलिया एक स्पेशल ईवेंट में अपनी फ़िल्म ब्रह्मास्त्र के फ़र्स्ट पोस्टर को लॉन्च करने वाले हैं । यह ईवेंट दिल्ली में 15 दिसंबर को आयोजित होगा । मेकर्स जल्द ही रिलीज डेट अनाउंस करेंगे लेकिन उससे पहले फ़िल्म के बिहाइंड द सीन शेयर कर लोगों का उत्साह बढ़ा रहे हैं । जल्द ही इस ईवेंट का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट होगा ।”

बॉलीवुड हंगामा ने एक्सक्लूसिवली बताया था कि ब्रह्मास्त्र के मेकर्स करण जौहर और डिज्नी इंडिया ब्रह्मास्त्र को अगले साल 9 सितंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज करने की प्लानिंग कर रहे हैं । फिल्म की रिलीज डेट गणेश विसजर्न के आसपास की होगी । भारी वीएफ़एक्स और कोरोना महामारी की मार झेल चुकी अयान मुखर्जी द्दारा निर्देशित ब्रह्मास्त्र की रिलीज डेट पर जल्द ही फ़ैसला ले लिया जाएगा ।

मार्केटिंग को लेकर बनाई खास रणनीति

फिल्म के पैमाने को देखते हुए, करण के स्टूडियो पार्टनर, डिज्नी दुनिया भर में फिल्म के लिए बड़े पैमाने पर रिलीज पर फ़ोकस करेंगे । 2022 में फ़िल्म की मार्केटिंग को लेकर खास रणनीति बनाई जाएगी । फ़िल्म से जुड़े अंदरुनी सूत्र ने हमें बताया था कि, “ब्रह्मास्त्र के प्रति दर्शकों की जिज्ञासा बढ़ाने के लिए मेकर्स के पास कई सारा रोमांचक कंटेंट है जिसे वह इन शॉर्ट टीजर्स के माध्यम से धीरे-धीरे पेश करेंगे । इसके लिए वह एक विस्तारित प्रमोशनल कैम्पेन भी चला सकते हैं । इसके अलावा, मोशन पोस्टर फ़िल्म के प्रति प्रत्याशा को और बढ़ाएंगे । इन मोशन पोस्टर्स में से कुछ फ़िल्म के अहम किरदारों, जिसमें शामिल है रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, नागार्जुन और डिंपल कपाड़िया, से परिचय कराएंगे ।”

मार्च 2021 में, करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस, जिसने ब्रह्मास्त्र का निर्माण किया है, ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) को प्रमाणन के लिए कई प्रोमो और क्रिएटिव पेश किए । 1 अप्रैल से 12 अप्रैल के बीच, CBFC ने इन सभी प्रोमो को 'U' सर्टिफिकेट और बिना किसी कट के पास कर दिया । धर्मा प्रोडक्शंस की टीम ने ब्रह्मास्त्र के 10 शॉर्ट टीज़र कट और 13 मोशन पोस्टर पेश किए थे । साथ ही, इन टीज़र और मोशन पोस्टर को तमिल, तेलुगु, मलयालम और बंगाली जैसी अन्य भाषाओं में भी डब किया गया है, जिसे सीबीएफसी ने भी विधिवत पास कर दिया है ।

ब्रह्मास्त्र में रणबीर और आलिया के अलावा अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, मौनी रॉय अहम भूमिका में नजर आएंगी । इसके अलावा फ़िल्म में शाहरुख खान भी एक स्पेशल कैमियो करते हुए दिखाई देंगे ।