अजय देवगन, अमिताभ बच्चन और रकुल प्रीत सिंह की रोमांचक ह्यूमन ड्रामा मेडे का नाम बदलकर अब रनवे 34 हो गया है । मेकर्स ने फ़िल्म से अजय देवगन के फ़र्स्ट लुक को शेयर करते हुए फ़िल्म के नए नाम की घोषणा की । अब यह फ़िल्म रनवे 34 के नाम से जानी जाएगी । इस फ़िल्म में अजय देवगन पायलट का किरदार निभाएंगे ।

अजय देवगन, रकुल प्रीत सिंह और अमिताभ बच्चन की मेडे का नाम बदलकर हुआ रनवे 34, हाई-ऑक्टेन थ्रिलर के साथ इस सच्ची घटना पर आधारित है फ़िल्म

अजय देवगन की मेडे का नाम बदलकर हुआ रनवे 34

इस फ़िल्म में अजन न केवल एक्टिंग करेंगे बल्कि इसे डायरेक्ट भी करेंगे । बताया जा रहा है कि रनवे 34 की कहानी एयरक्राफ़्ट से संबंधित है । बॉलीवुड हंगामा ने इस फ़िल्म की कहानी को लेकर सबसे पहले बताया कि इस फ़िल्म की कहानी एक हैरान कर देने वाली एक कम ज्ञात सच्ची घटना पर आधारित है जो जेट एयरवेज की दोहा-कोच्चि उड़ान के 2015 में हुई घटना से प्रेरित है ।

दोहा-कोच्चि उड़ान के 2015 में हुई घटना कुछ इस प्रकार है- मंगलवार 18, अगस्त 2015 को तड़के फ्लाइट 9W 555 में 141 यात्री और क्रू के 8 सदस्य सवार थे । दोहा से उड़ान भरने वाली फ्लाइट कोच्चि में उतरने की कोशिश कर रही थी, लेकिन पायलट के लिए खराब दृश्यता यानी लो विजिविलिटी के कारण फ्लाइट लैंड होने में असमर्थ हो गई । विमान को फिर त्रिवेंद्रम ले जाया गया और यहां भी कोच्चि जैसी ही धुंध थी, जिससे पायलटों को एक मेयडे कॉल के लिए प्रेरित होना पड़ा ।

तीन असफल प्रयासों के बाद, विमान केवल 250 किलो ईंधन के साथ त्रिवेंद्रम हवाई अड्डे पर उतरा, हालांकि ऐसा भी कहा जाता है कि इसमें लगभग 350 किलो ईंधन बचा था। हालांकि नियम के अनुसार बोइंग 737 विमान में न्यूनतम ईंधन की मात्रा 1500 किलोग्राम होनी चाहिए, जाहिर तौर पर यह विमान पर सवार सभी लोगों के लिए जीवन पर संकट का क्षण था और इसी का रोमांच फिल्म में देखने को मिलने वाला है ।

अजय के निर्देशन में बनी रनवे 34 में अजय और अमिताभ के अलावा रकुल प्रीत सिंह, अंगिरा धर और यूट्यूबर कैरी मिनाटी भी नजर आएंगे । अजय के अपने बैनर अजय देवगन एफफिल्म्स के तहत निर्मित, रनवे 34 को कुमार मंगत, विक्रांत शर्मा, हसनैन हुसैनी, जय कनुजिया, संदीप केवलानी और तरलोक सिंह द्वारा सह-निर्मित किया जा रहा है । यह फ़िल्म 29 अप्रैल 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।