करण जौहर की लव स्टोरी बेस्ड रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को रिलीज डेट मिल गई है । रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी 10 फ़रवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इस फ़िल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के साथ धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आज़मी भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगी । इस फ़िल्म के साथ करण जौहर पूरे 7 साल बाद निर्देशन की कमान संभालेंगे ।

EXCLUSIVE: रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर लव स्टोरी बेस्ड फ़ैमिली एंटरटेनर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी 10 फ़रवरी 2023 को थिएटर में होगी रिलीज

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को मिली रिलीज डेट

लव स्टोरी बेस्ड फ़ैमिली एंटरटेनर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की शूटिंग इन दिनों दिल्ली में चल रही है । इस फ़िल्म में फ़राह खान कॉरियोग्राफ़ी करेंगी जबकि मनीष मल्होत्रा कॉस्ट्यूम डिजाइन करेंगे । इसके अलावा इस फ़िल्म के साथ सैफ़ अली खान और अमृता सिंह के बेटे इब्राहिम अली खान भी जुड़े हुए हैं । लेकिन एक्टर के रूप में नहीं बल्कि अस्टिटेंट डायरेक्टर के तौर पर ।

अपनी हिट फ़िल्म ऐ दिल है मुश्किल के पूरे 7 साल बाद करण जौहर एक बार फ़िर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के साथ निर्देशन की कमान संभालेंगे । जहां रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में रणवीर रॉकी बनकर और आलिया रानी बनकर एक दूसरे के अपोजिट नजर आएंगे वहीं जया बच्चन फ़िल्म में रणवीर की दादी का किरदार अदा करेंगी और धर्मेंद्र दादा के किरदार में दिखाई देंगे । शबाना आज़मी आलिया की दादी की भूमिका में नजर आएंगी ।

म्यूजिकल ट्रीट होगी फ़िल्म

प्रीतम-अमिताभ भट्टाचार्य की संगीत जोड़ी फिर से एक बार इस फ़िल्म में नज़र आयेंगी, बता दें की इस जोड़ी ने करण जौहर की आखिरी फिल्म - ऐ दिल है मुश्किल के लिए संगीत दिया था जिसे भारी सफलता मिली थी । अब इस पारिवारिक मनोरंजन फिल्म के लिए भी वह संगीतमय जादू चलाने के लिए तत्पर हैं । कहा जा है कि फिल्म में 8 से 9 गाने के सीक्वेंस हैं जिन्हें विस्तृत रूप से करण जौहर की शैली में शूट किया जाएगा ।

करण जौहर द्वारा निर्देशित, हीरू यश जौहर, करण जौहर और अपूर्व मेहता द्वारा निर्मित, इस फिल्म के स्टूडियो पार्टनर वायकॉम 18 है । फ़िल्म की कहानी और पटकथा इशिता मोइत्रा, शशांक खैतान और सुमित रॉय द्वारा लिखित रॉकी और रानी की प्रेम कहानी फ़िल्म के संवाद इशिता मोइत्रा ने दिए है । यह फिल्म 10 फरवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है ।