ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के बाद आमिर खान अपनी आगामी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने की तैयारी कर रहे हैं । आमिर की यह फ़िल्म हॉलीवुड फ़िल्म फ़ॉरेस्ट गंप का ऑफ़िशियल हिंदी रीमेक है जिसे आमिर खान अपनी स्टाइल में बना रहे हैं । लॉकडाउन से पहले आमिर इस फ़िल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग भारत की कई जगहों पर कर चुके हैं । लॉकडाउन के कारण फ़िल्म की शूटिंग रोकनी पड़ी । और अब बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है कि इस लॉकडाउन के बीच आमिर खान लाल सिंह चड्ढा की स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव कर रहे हैं और फ़िल्म की बाकी बची 30 से 40 प्रतिशत शूटिंग को मुंबई में ही पूरा करने की प्लानिंग कर रहे हैं ।

आमिर खान लाल सिंह चड्ढा की बाकी बची शूटिंग पूरी करने के लिए अपनाएंगे मॉर्डन टेक्नोलॉजी, स्क्रिप्ट में कर रहे हैं कुछ बदलाव

आमिर खान अब मुंबई में करेंगे लाल सिंह चड्ढा की बाकी बची शूटिंग

फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने बताया, “लॉकडाउन में आमिर और फ़िल्म के निर्देशक अद्वेत चंदन फ़िल्म की विजुअल इफ़ैक्ट्स टीम से लगातार संपर्क में है । उन्होंने इंडोर शूटिंग की कोई नई तकनीक ईजाद की है जिससे अब वे इसकी बाकी बची शूटिंग को मुंबई में ही पूरा करने की सोच रहे हैं >जैसे ही स्क्रिप्ट में वांछित सुधार कर लिए जाएंगे, फ़िल्म की शूटिंग फ़िर से शुरू कर दी जाएगी ।”

शूटिंग में इस्तेमाल होगा मॉर्डन टेक्नोलॉजी का

क्योंकि पहले आमिर अपनी फ़िल्म को भारत के रियल लोकेशन में ही शूट करना चाहते थे लेकिन कोरोना के कारण अब ये संभव नहीं हो पाएगा । इसलिए लाल सिंह चड्ढा की टीम मॉर्डन टेक्नोलॉजी के माध्यम से रियल लोकेशन को स्टूडियो में ही रिक्रिएट करने की तैयारी कर रही है । इसलिए अब कहा जा रहा है कि फ़िल्म के अहम हिस्सों की शूटिंग यहीं होगी । इस बारें में और ज्यादा जानकारी देते हुए सूत्र ने बताया, “यदि जल्द ही सब कुछ सामान्य हो गया तो वह एक या दो शूट के लिए बाहर जा सकते हैं । लेकिन यह सब सुरक्षा के मद्देनजर किया जाएगा ।”

जब सूत्र से इसकी रिलीज डेट, जो कि क्रिसमस 2020 है, के बारें में पूछा गया तो सूत्र ने बताया, “अभी कुछ नहीं कह सकते । आमिर ऐसे आदमी नहीं है जिन्हें अपनी फ़िल्म को रिलीज करने की कोई जल्दबाजी हो । वह खुद इसकी एडिटिंग देखेंगे, इसे अपने फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को उनकी राय जानने के लिए दिखाएंगे और जरूरत पड़ी तो इसे फ़िर से शूट भी किया जा सकता है । तो इन सब में बहुत समय चला जाएगा, इसलिए फ़िलहाल उनके दिमाग में अभी रिलीज डेट को लेकर कोई सवाल नहीं है ।”

यह भी पढ़ें : आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा में मौजूदा कोरोना संकट को भी मिलेगी खास जगह ?

लाल सिंह चड्ढा के बाद आमिर अपनी अगली फ़िल्म, जो कि विक्रम वेदा का रीमेक है, पर फ़ोकस करेंगे । इस फ़िल्म में उनके साथ सैफ़ अली खान भी नजर आएंगे । इसके अलावा उनके पास गुलशन कुमार की बायोपिक फ़िल्म मोगुल है और उनका खुद का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट महाभारत भी है ।