34 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने घर में फ़ांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । सुशांत की आत्महत्या से हर कोई परेशान है कि आखिर ऐसा क्या हुआ जिसकी वजह से अभिनेता ने ऐसा कदम उठाया । सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या अपने पीछे कई अनसुलझे सवाल छोड़ गई हैं । इन्हीं अनसुलझे सवालों को सुलझाने के लिए मुंबई पुलिस लगातार जांच में जुटी हैं । सुशांत सुसाइड मामले में पुलिस अभिनेता से जुड़े कई लोगों से पूछताछ कर रही है । इसलिए सोमवार को पुलिस ने अपनी जांच के दौरान सुशांत की दोस्त रोहिणी अय्यर और उनके मैनेजेरियल स्टाफ के बयान दर्ज किए हैं ।

सुशांत सिंह राजपूत की पर्सनल लाइफ़ के बारें में जानने के लिए पुलिस ने सुशांत की दोस्त रोहिणी अय्यर से की पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले में जांच की जा रही है

सुशांत के सुसाइड करने की वजहों को तलाशती पुलिस उनसे जुड़े हर एंगल की जांच कर रही है । खबरों की मानें तो, सुशांत की नजदीकी दोस्त रोहिणी सोमवार सुबह बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची थीं और यहां से वह दोपहर बाद निकली हैं । यह भी बताया जा रहा है कि सुशांत से जुड़े एक और व्यक्ति को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है लेकिन अभी तक उसकी पहचान गुप्त रखी गई है । पुलिस सूत्रों से रोहिणी से क्या बात हुई है इस बात का भी पता नहीं चल सका है । हालांकि इतना बताया जा रहा है कि उनसे सुशांत की पर्सनल लाइफ और उनके साथ दोस्ती के बारे में कुछ पूछताछ हुई है ।

रिया चक्रवर्ती से भी हुई थी पूछताछ

इतना ही नहीं पुलिस ने सुशांत के मैनेजेरियल स्टाफ से भी पूछताछ की है । इससे पहले सुशांत ने रिया चक्रवर्ती, उनके मैनेजर महेश शेट्टी, घर के नौकरों और चाभी बनाने वाले के अलावा कई नजदीकी लोगों सहित सुशांत के फ्लैट पार्टनर सिद्धार्थ पिटानी से पूछताछ की है । पुलिस का कहना है कि सभी लोगों के बयानों के आधार पर ही मामले की आगे की जांच का निर्धारण होगा ।

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले में करण जौहर, भंसाली, एकता कपूर और सलमान खान समेत इन 8 लोगों के खिलाफ़ केस दर्ज

पिछले कई महीनों से डिप्रेशन से जूझ रहे सुशांत सिंह राजपूत का आत्महत्या करना, अपने पीछे कई सवाल छोड़ गया है । अभिनेता के निधन से कई मुद्दों पर बहस छिड़ गई है जैसे, नेपोटिज्म, इंडस्ट्री में मौजूद राजनीति और कैंपिंग इत्यादि । भले ही पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सुशांत के निधन की वजह फ़ांसी पर लटकने की वजह से दम घुटने को बताया जा रहा है लेकिन पुलिस इस सुशांत के आत्महत्या करने के अन्य पहलूओं की भी जांच करने में जुटी है ।

सुशांत के आत्महत्या मामले में फिल्म इंडस्ट्री कुछ बड़े लोगों के खिलाफ बिहार की मुजफ्फरपुर कोर्ट में आईपीसी की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत केस दर्ज कराया है । इन पर आरोप लगाया गया है कि साजिश के तहत ये लोग सुशांत की फिल्में रिलीज नहीं होने दे रहे थे । उन्हें लगभग 7 फिल्मों से बाहर किया गया था । बहरहाल भले ही पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सुशांत के निधन की वजह फ़ांसी पर लटकने की वजह से दम घुटने को बताया जा रहा है लेकिन पुलिस इस सुशांत के आत्महत्या करने के अन्य पहलूओं की भी जांच करने में जुटी है ।