आमिर खान की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा, जो कि क्रिसमस 2020 के दौरान रिलीज होने वाली थी, अब अपनी तय रिलीज डेट पर रिलीज नहीं हो पाएगी । क्योंकि कोरोनावायरस की महामारी के कारण फ़िल्म की शूटिंग रोक दी गई है । इसलिए इसका तय समय पर रिलीज होने के लिए तैयार होना मुश्किल है । आमिर खान अभिनीत इस फ़िल्म में भारत के कुछ ऐतिहासिक घटनाओं को दर्शाया जाएगा जिसमें से एक 1947 के बाद भारत विभाजन मुद्दा है ।

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा में मौजूदा कोरोना संकट को भी मिलेगी खास जगह ?

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा में कई ऐतिहासिक मुद्दों को दिखाया जाएगा

इसके अलावा इस फ़िल्म में कई सारे भारत के ऐतिहासिक मुद्दों को भी दर्शाया जाएगा । तो क्या मौजूदा समय के कोराना महामारी को भी इसमें शामिल किया जा सकता है ? तो इस मामले में हमें पता चला है कि लाल सिंह चड्ढा में मौजूदा कोरोना संकट को शामिल करने के लिए अब फ़िल्म की स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव किया जा रहा है, क्योंकि इसके बिना कहानी अधूरी रहेगी ।

इस बारें में बात करते हुए एक जानकार सूत्र ने हमें बताया कि, “जाहिर है, भारत के अहम मुद्दों को दर्शाती आमिर की फ़िल्म मौजूदा कोरोना संकट को दर्शाए बिना पूरी नहीं हो सकती । फ़िलहाल शूटिंग रोक दी गई है लेकिन जैसे ही लॉकडाउन को पूरी तरह से खोल दिया जाएगा, फ़िल्म की पटकथा में कुछ नए पहलू जोड़कर फ़िर से फ़िल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी ।”

यह भी पढ़ें : आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा इस साल क्रिसमस पर रिलीज नहीं हो पाएगी ?

साल 1994 में रिलीज हुई हॉलीवुड फ़िल्म फ़ॉरेस्ट गम्प का हिंदी रीमेक है आमिर की लाल सिंह चड्ढा । इस फ़िल्म में आमिर पहली बार सिख व्यक्ति के किरदार में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में आमिर के अपोजिट करीना कपूर खान नजर आएंगी । अतुल कुलकर्णी द्वारा लिखित यह फिल्म अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित की जाएगी है और इसे वायाकॉम18 स्टूडियोज़ और आमिर खान प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित किया जाएगा ।