28 जनवरी को गुजरात के गांधी नगर में 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स संपन्न हुआ । इस बार का फिल्मफेयर अवॉर्ड्स शो, करण जौहर और मनीष पॉल ने होस्ट किया । इस शो के दौरान वरुण धवन, तृप्ति डिमरी, जाह्नवी कपूर समेत कई सेलेब्स ने अपनी शानदार परफॉर्मेंस दी । 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में विक्रांत मैसी की फिल्म 12वीं फेल को जहां बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड मिला तो वहीं अक्षय कुमार की OMG 2 को शानदार स्टोरी के कारण सर्वश्रेष्ठ कहानी का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता । इसके अलावा रणबीर कपूर ने एनिमल के लिए बेस्ट एक्टर और आलिया भट्ट ने रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया । फिल्मफेयर अवॉर्ड् समारोह इस बार दो दिन चला । 27 जनवरी को हुआ टेक्नीकल कैटेगरी में विनर्स घोषित किये गये थे, जबकि 28 फरवरी को मुख्य कैटेगरीज में पुरस्कार दिये गये ।

69th Filmfare Awards 2024 Winners List: फ़िल्मफेयर अवॉर्ड्स में छाई एनिमल और 12वीं फेल ; रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने जीता बेस्ट एक्टर-एक्ट्रेस का अवॉर्ड ; विक्रांत मैसी की 12वीं फेल बनी बेस्ट फ़िल्म

69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स की पूरी लिस्ट-

रणबीर कपूर -आलिया भट्ट को मिला बेस्ट एक्टर-एक्ट्रेस का अवॉर्डएनिमल में उनके शानदार परफॉर्मेंस के लिए रणबीर कपूर को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला । तो वहीं आलिया भट्ट ने फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला ।

बेस्ट फिल्म (पॉपुलर) - 12वीं फेल

बेस्ट फिल्म (क्रिटिक्स)जोराम

बेस्ट डायरेक्टर - 12वीं फेल के लिए विधु विनोद चोपड़ा

बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स) - 12वीं फेल के लिए विक्रांत मैसी

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर मेल- शाहरुख खान स्टारर डंकी के लिए विक्की कौशल

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर फ़ीमेल- शबाना आजमी

बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर- धक धक के लिए तरुण धुधेजा

बेस्ट डेब्यू फीमेल- फर्रे के लिए अलीजेह अग्निहोत्री 

बेस्ट डेब्यू मेल-  फराज के लिए आदित्य रावल 

बेस्ट एक्ट्रेस क्रटिक्स - मिसेस चटर्जी वर्सेज नॉर्वे के लिए रानी मुखर्जी

बेस्ट प्लेबैक सिंगर मेल- एनिमल का सुपरहिट गानाअर्जन वैलीके लिए भूपिंदर बब्बल को बेस्ट प्लेबैक सिंगर का पुरस्कार दिया गया ।

बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल-बेशर्म रंगके लिए शिल्पा राव को बेस्ट प्लेबैक गायिका का अवॉर्ड मिला ।

बेस्ट संगीत एल्बम अवार्ड- एनिमल के लिए प्रीतम, विशाल मिश्रा, मनन भारद्वाज, श्रेयस पुराणिक, जानी, भूपिंदर बब्बल, आशिम केमसन, हर्षवर्द्धन रामेश्वर और गुरिंदर सीगल

बेस्ट लिरिक्स अवॉर्ड - अमिताभ भट्टाचार्य (तेरे वास्ते फलक से मैं चांद लाऊंगा)

बेस्ट स्क्रीन प्ले- विधु विनोद चोपड़ा (12वीं फेल)

सर्वश्रेष्ठ कहानी - अमित राय (ओएमजी 2 ) और जोरम (देवाशीष मखीजा)

बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स- (शेफाली शाह)

बेस्ट फिल्म क्रिटिक्स- देवाशीष मखीजा (जोरम)

लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड-  डेविड धवन